WPL 2024, RCBW vs GGW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के पांचवें मुकाबले में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) ने गुजरात जायंट्स (GGW) को 8 विकेट से हराया। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स (GGW) ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 107 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) ने 12.3 ओवर में 110 रन बनाकर 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया। WPL 2024 में RCBW की यह लगातार दूसरी जीत है। साथ ही गुजरात जायंट्स को इस सीजन अब तक जीत का स्वाद चखने का मौका नहीं मिला है। RCBW की रेणुका ठाकुर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 सफलताएं प्राप्त कीं। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी
108 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) की शुरुआत शानदार रही। RCBW की कप्तान स्मृति मंधाना आते ही गुजरात जायंट्स (GGW) गेंदों पर टूट पड़ीं। उन्होंने पहले ही ओवर में 3 चौके लगा दिए। चौथे ओवर में RCBW को पहला झटका लगा। एशले गार्डनर ने सोफी डिवाइन को पवेलियन भेजा। डिवाइन ने 6 गेंदों पर 6 रन बनाए। 9वें ओवर में RCBW का दूसरा विकेट गिरा। तनुजा कंवर ने RCBW की कप्तान स्मृति मंधाना को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। मंधाना अर्धशतक से चूक गईं। उन्होंने 159.26 की स्ट्राइक रेट से 27 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 1  छक्का लगाया।

सब्बिनेनी मेघना ने भी किया शानदार प्रदर्शन

सब्बिनेनी मेघना 28 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहीं। अपनी इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का निकला। साथ ही एलिस पेरी ने 4 चौकों की मदद से 14 गेंदों पर नाबाद 23 रन की पारी खेली। गुजरात जायंट्स (GGW) की ओर से एशले गार्डनर और तनुजा कंवर को 1-1 सफलता मिली।

गुजरात ने बनाए 107 रन
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स (GGW) की शुरुआत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। तीसरे ही ओवर में टीम को पहला झटका लगा। रेणुका सिंह ने गुजरात की कप्तान बेथ मूनी को बोल्ड किया। मूनी ने 7 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 8 रन बनाए। 30 के स्कोर पर गुजरात का दूसरा विकेट गिरा। फोबे लिचफील्ड ने 12 गेंदों का सामना किया और वह 5 रन ही बना सकीं। रेणुका सिंह की गेंद पर ऋचा घोष ने उन्हें स्टंपिंग आउट किया। 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर सोफी मोलिनक्स ने वेदा कृष्णमूर्ति का विकेट चटकाया। उन्होंने 15 गेंदों पर 9 रन बनाए। 

सोफी मोलिनक्स ने 3 विकेट चटकाए
50 के स्कोर पर गुजरात जायंट्स को चौथा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज हरलीन देयोल 22 के स्कोर पर रन आउट हुईं। 16वें ओवर की पहली गेंद पर एशले गार्डनर (7) भी स्मृति मंधाना को कैच थमा बैठीं। अगले ओवर में सोफी मोलिनक्स ने कैथरीन ब्राइस (3) को बोल्ड किया। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर गुजरात को 7वां झटका लगा। स्नेहा राणा ने 12 रन बनाए। दयालन हेमलता 31 और तनुजा कंवर 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। RCBW की और से सोफी मोलिनक्स ने 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा रेणुका सिंह को 2 और जॉर्जिया वेरेहम को 1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: WPL 2024, MIW vs UPW: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई, यूपी की नजर पहली जीत पर; जानिए मैच से जुड़ी A To Z जानकारी