Logo
WPL 2024, RCBW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वारियर्स (UPW) से हो रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

WPL 2024, RCBW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वारियर्स (UPW) से हो रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे में स्मृति मंधाना की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतर रही है।

इस मैच में स्मृति मंधाना की नजर अपने होम ग्राउंड पर जीत दर्ज करने पर है। दूसरी ओर यूपी वारियर्स जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। इस रोमांचक मुकाबले में भारी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं। WPL ने एक्स पर बताया कि आज के मैच के सारे टिकट बिक गए हैं। ऐसे में हाउसफुल रहने वाला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, सोभना आशा, रेणुका ठाकुर सिंह।
यूपी वारियर्स: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, किरण नवगिरे, वृंदा दिनेश, पूनम खेमनार, श्वेता सहरावत, ग्रेस हैरिस, साइमा ठाकोर।

पिछले सीजन दोनों टीमों का प्रदर्शन
WPL के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम को 8 में से सिर्फ 2 ही मुकाबलों में जीत नसीब हुई थी, इसके अलावा 6 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। दूसरी ओर यूपी वारियर्स (UPW) ने पिछले सीजन 8 में से 4 मैच जीते थे और 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। RCBW जहां अंक तालिका में चौथे तो वहीं UPW तीसरे स्थान पर रही थी। एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को 72 रन से मात दी थी। ऐसे में इस सीजन दोनों टीमों की कोशिश अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने पर होगी। 

दोनों टीमों के बीच खेले गए 2 मैच
RCBW और UPW के बीच अब तक 2 ही मुकाबले खेले गए हैं। WPL 2023 में खेले गए इन मुकाबलों में से 1 मैच RCBW ने और दूसरा UPW ने जीता। पहले सीजन में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में UPW ने RCBW को 10 विकेट से हराया था। इस मैच में हीली शतक से चूक गई थीं और उन्होंने 47 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली थी। साथ ही  RCBW ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में UPW को 5 विकेट से परास्त किया था।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: तीसरे मुकाबले में GGW से भिड़ेगी MIW; जानिए हेड टू हेड, प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11 समेत सारी जानकारी

5379487