Logo
WPL 2024, UPW vs RCBW, UP vs RCB: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 11वें मैच में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हुआ। बेंगलुरु में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को हराया।

WPL 2024, UPW vs RCBW, UP vs RCB: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 11वें मैच में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हुआ। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 23 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) ने स्मृति मंधाना (80) और एलिस पेरी (58) के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 198 रन बनाए। जवाब में यूपी वॉरियर्स (UPW) 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी। शानदार अर्धशतक के लिए स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यूपी वॉरियर्स की बेहतरीन शुरुआत
199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत भी ताबड़तोड़ रही। सलामी बल्लेबाज किरण नवगिरे और चमारी अथापथु के बीच पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। 5वें ओवर में यूपी वॉरियर्स को पहला झटका लगा। किरण ने 11 गेंदों पर 18 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 1 छक्का लगा। सोफी डिवाइन की गेंद पर जॉर्जिया वेयरहैम ने उनका कैच लपका। 63 के स्कोर पर चमारी अटापट्टू को जॉर्जिया वेयरहैम ने LBW आउट किया। अटापट्टू ने 2 चौकों की बदौलत 8  गेंदों पर 8 रन बनाए। 8वें ओवर की 5वीं गेंद पर ग्रेस हैरिस (5) ने ऋचा घोष को कैच थमा दिया।

एलिसा हीली ने लगाई फिफ्टी
89 के स्कोर पर यूपी वॉरियर्स को चौथा झटका लगा। आशा शोभना ने श्वेता सहरावत को पवेलियन की राह दिखाई। श्वेता ने 5 गेंदों का सामना किया और 1 रन बनाया। इसके बाद कप्तान एलिसा हीली ने अर्धशतक बनाकर स्टंपिंग आउट हुईं। उन्होंने 38 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जड़े। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 22 गेंदों पर 33, सोफी एक्लेस्टोन ने 3 गेंदों पर 4 रन और पूनम खेमनार ने 24 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सोफी डिवाइन, सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा शोभना ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

स्मृति मंधाना ने बनाए 80 रन
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही। सब्बिनेनी मेघना और स्मृति मंधाना ने आते ही दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की क्लास लगाना शुरू की। दोनों ने ही लगातार बड़े प्रहार कर तेजी से रन बटोरना शुरू किए। पावरप्ले के आखिरी ओवर में RCBW का पहला विकेट गिरा। सब्बिनेनी मेघना ने 5 चौकों की मदद से 21 गेंदों पर 28 रन बनाए। अंजलि सरवानी ने उन्हें चमारी अटपट्टू के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद स्मृति मंधाना ने एलिसे पेरी के साथ दूसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़े। शतक की ओर तेजी से बढ़ रहीं स्मृति 17वें ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट आउट हुईं। उन्होंने 50 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के निकले। दीप्ति शर्मा ने उनका शिकार किया।

एलिस पेरी ने लगाया अर्धशतक
आखिरी ओवर की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहीं एलिस पेरी ने पूनम खेमनार को कैच थमा दिया। पेरी ने 37 गेंदों पर 58 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 शानदार छक्के जड़े। सोफी एक्लेस्टोन ने यह विकेट अपने नाम किया। ऋचा घोष 10 गेंदों पर 21 और सोफी डिवाइन 2 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहीं। यूपी वॉरियर्स की ओर से अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें: WPL 2024, DCW vs MIW: दिल्ली कैपिटल्स के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका, जानिए मैच से जुड़ी A To Z जानकारी

5379487