Logo
World Test Championship Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में तीन स्थान नीचे खिसक गई है।

World Test Championship Points Table : इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद टेस्ट में मिली 28 रन से हार का टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे स्थान से लुढ़ककर पांचवें पायदान पर आ गई है। यानी टीम इंडिया को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दो बार का फाइनलिस्ट भारत हैदराबाद टेस्ट से पहले पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर था। लेकिन, इंग्लैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से नीचे आ गई है। भारत के पर्सेंटेज पॉइंट्स 54.16 से घटकर 43.33 हो गए हैं। 

भारत WTC Points Table में नीचे खिसका
भारत कुछ समय के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी था, जब उसने इस महीने की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 2 दिन के अंदर हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। लेकिन टीम इंडिया ज्यादा समय तक शीर्ष पर नहीं रह सकी। दो दिन बाद ही पाकिस्तान पर तीन टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप कर ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंच गया था। 

भारत ने WTC साइकिल में 2 टेस्ट जीते हैं
भारत ने WTC 2023-25 की साइकिल में अबतक अपने 5 में से दो टेस्ट जीते हैं और एक ड्रा कराया है जबकि भारत को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड से एक-एक टेस्ट में हार झेलनी पड़ी है। भारत को हैदराबाद टेस्ट में हराने का इंग्लैंड को बहुत फायदा नहीं हुआ है।

भारत को हराने के बाद भी इंग्लैंड को फायदा नहीं
इंग्लिश टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में एक स्थान नीचे खिसक गई है क्योंकि गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम के पर्सेंटेज पॉइंट्स में काफी इजाफा हुआ है। 4 टेस्ट में एक जीत और 2 हार के बाद कैरेबियाई टीम के खाते में 33.33 पर्सेंटेज पॉइंट हैं जबकि इंग्लैंड के खाते में 29.16 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। अंक तालिका में फिलहाल, वेस्टइंडीज 7वें स्थान पर है जबकि इंग्लैंड 8वें पायदान पर है। 

5379487