Logo
Zimbabwe Tour of Sri Lanka : जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। क्रेग इर्विन वनडे में कप्तानी करेंगे।

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे ने 6 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। चोट के कारण दिसंबर में आयरलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे क्रेग इर्विन वनडे टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए हैं, जबकि सिकंदर रजा टी20 टीम की कप्तानी करेंगे। लगातार प्रभावशाली घरेलू प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे ने अनकैप्ड ऑफ स्पिनर तापीवा मुफुद्जा को वनडे टीम में शामिल किया है।

​तेज गेंदबाज फ़राज़ अकरम, जो पहले ही अपना टी20 डेब्यू कर चुके हैं, को वनडे टीम में जगह मिली है। आयरलैंड सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का हिस्सा रहे ताकुद्ज़वानाशे काइतानो, तिनशे कामुनहुकामवे, मिल्टन शुम्बा और टोनी मुनयोंगा भी वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका जाएंगे। टी20 टीम में 3 बदलाव किए गए हैं, जिसमें कैटानो, मुफुद्ज़ा और अकरम की जगह ब्रायन बेनेट, एंसले एनडलोवु और कार्ल मुंबा शामिल हैं।

जिम्बाब्वे के अनुभवी ऑलराउंडर सीन विलियम्स अभी तक चोट से उबरे नहीं हैं। इसी वजह से वो टी20 और वनडे दोनों सीरीज में नहीं खेलेंगे। जिम्बाब्वे का श्रीलंका दौरा 6 जनवरी से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच पहले तीन वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद 14 से 18 जनवरी के बीच इतने ही टी20 मुकाबले होंगे। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

श्रीलंका दौरे के लिए जिम्बाब्वे की वनडे टीम: क्रेग इर्विन (कप्तान), फराज खान, रयान बर्ल, जॉयलॉर्ड गम्बी, ल्यूक जोंग्वा, ताकुद्ज़वानाशे काइतानो, तिनशे कामुनहुकामवे, क्लाइव मदांडे, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, तापीवा मुफुद्जा, टोनी मुंयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नर्गावा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा

5379487