Cobra Snake: सरकारी स्कूल में कोबरा सांप मिलने से हड़कंप मच गया। दो दिन में स्कूल में 36 कोबरा सांप निकले तो बच्चे दहशत में आ गए। सांपों को देखकर डरे बच्चे छुट्टी मांग रहे हैं। बच्चों का कहना है कि 5-6 दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिया जाए। सांप भाग जाएंगे तो वो फिर से स्कूल आएंगे। मामला कटिहार के बारसोई प्रखंड के बलतर पंचायत के मनोहरी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का है।

चावल का बोरा हटाया तो निकल पड़े सांप 
जानकारी के मुताबिक, स्कूल की रसोइया ने खाना बनाने के लिए चावल के बोरा को हटाया, तो कई सांप इधर-उधर भागने लगे। सांपों को देखकर रसोइया कमरे से चिल्लाते हुए भागी। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर स्कूल में हड़कंप मच गया। सांप मिलने के बाद तत्काल छात्र-छात्राओं को ऊपर वाले कमरे में शिफ्ट किया है।

सांप पकड़ने वाले को बंगाल से बुलाया 
36 सांप निकलने के बाद बंगाल से सांप पकड़ने वाले को बुलाकर सभी सांपों को बाहर निकाला। स्कूल के चारों ओर साफ-सफाई कराई। बच्चों को ऊपर के कमरे में शिफ्ट किया है। क्लास रूम और बाहर कीटनाशक दवाइयां का छिड़काव कराया जा रहा है, ताकि सांप स्कूल के अंदर नहीं आ सके।

स्कूल की छुट्टी करने के आदेश 
शिक्षा विभाग के अधिकारी का कहना है कि बगल में जंगल है और नदियों में पानी बढ़ रहा है। इस कारण सांप स्कूल पहुंच रहे हैं। अधिकारी का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा पहली प्रथमिकता है। इसलिए, शिक्षा समिति की बैठक कर छुट्टी कर देने का आदेश दिया है।  प्रधानाध्यापक को कहा है कि शिक्षा समिति की बैठक कर दो-तीन दिन के लिए स्कूल की छुट्टी कर दी जाए।

पिछले साल भी निकले थे सांप 
स्कूल के प्रधानाध्यापक ने कहा कि यहां पिछले साल भी बरसात के समय इसी प्रकार लगभग एक दर्जन सांप के बच्चे स्कूल के कमरे में मिले थे। बारिश होते ही यहां बड़ी संख्या में सांप आते हैं। स्थानीय लोगों कहना है कि आसपास कोबरा ने अंडे दिए हैं। इस कारण सांप स्कूल में पहुंच गया।