Bihar CM Nitish Kumar: बिहार की सियासत में नीतीश कुमार महत्वपूर्ण धुरी बन चुके हैं। पिछले 20 साल में उनके बिना किसी पार्टी की सरकार नहीं बनती। CM पद पर वह कब तक बने रहेंगे, इस बात पर कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने बड़ी भविष्यवाणी की है। 

समस्तीपुर के उदयपुर में भागवत कथा के दौरान अनिरुद्धाचार्य ने कहा, नीतीश कुमार की जब तक सांसें रहेंगी, वह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। लेकिन उन्हें बिहार में गौ हत्या भी बंद करवानी होगी। अनिरुद्ध ने कहा, बिहार में सभी बूचड़खानों के लाइसेंस रद्द कर दें तो नीतीश कुमार आजीवन सीएम बने रहेंगे। 

महाराष्ट्र की तरह मिले गाय को सम्मान
अनिरुद्धाचार्य ने जिस समय यह भविष्यवाणी की है, उस समय नीतीश के करीबी मंत्री विजय चौधरी भी वहां मौजूद थे। अनिरुद्धाचार्य ने कहा, महाराष्ट्र की तर्ज पर बिहार में भी गाय को सम्मान देना चाहिए। 

 यह भी पढ़ें: बिहार पॉलिटिक्स पर प्रशांत किशोर का बड़ा दावा: कहा-खत्म हो जाएगी नीतीश की पार्टी, नरेंद्र मोदी अब कमजोर PM

नीतीश को अनिरुद्ध आचार्य का न्यौता
विजय चौधरी ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार गाय को माता मानती है। निश्चित तौर पर मैं आपके इस सुझाव को सीएम नीतीश तक पहुंचाऊंगा। अनिरुद्ध आचार्य ने सीएम को कथा में आने का न्यौता भी दिया है। 

यह भी पढ़ें: लैंड फार जॉब केस: लालू, तेजस्वी और तेज प्रताप को मिली जमानत, अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को 

बाढ़ की समस्या का तलाशें स्थायी हल 
अनिरुद्धाचार्य महाराज ने बिहार में बाढ़ समस्या का स्थायी समाधान तलाशने का भी सुझाव दिया। बाढ़ की विभीषिका का जिक्र करते हुए कहा, सरकार अगर छोटी-बड़ी नदियों को आपस में लिंक करे तो बारिश में हर साल होने वाली इस तबाही को रोका जा सकता है।  विजय चौधरी ने कहा, पिछले 18 साल से इस दिशा में काम चल रहा है।