Logo
Bihar Bypoll Election 2024: बिहार में 4 विधानसभा और एक विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसकी घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है। 13 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं, 23 नवंबर को नतीजे आएंगे।

Bihar Bypoll Election 2024: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। साल 2025 में विधान सभा के चुनाव होंगे। वहीं, इसी साल 4 विधानसभा और एक विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसकी घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है। 13 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं, 23 नवंबर को नतीजे आएंगे।

इन चार सीटों में होंगे उपचुनाव
बता दें, बिहार में तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज विधानसभा सीट खाली हुई हैं। रामगढ़ में RJD के सुधाकर सिंह, तरारी में CPI माले के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में RJD के सुरेंद्र यादव और इमामगंज में हम के जीतनराम मांझी की लोकसभा चुनाव में जीत के बाद यह चारों सीट खाली हुई हैं।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में एक चरण और झारखंड में 2 फेज में चुनाव कराने का ऐलान, जानिए वोटिंग और नतीजे की तारीख

पहली बार जनसुराज पार्टी उतारेगी उम्मीदवार
जनसुराज पार्टी पहली बार 4 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। इसका ऐलान पार्टी के सुप्रीमो प्रशांत किशोर ने पार्टी की स्थापना के दिन ही कर दिया था। 

प्रत्याशियों के नाम को लेकर बैठक का दौर जारी
इस विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दल लगातार बैठक कर रहे हैं। प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया जा रहा है।बिहार उपचुनाव को लेकर दिल्ली में भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक संपन्न हो चुकी है। इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन किया गया है।

5379487