Bihar Education Minister Controversy: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर राय का एक बयान फिर विवादों में आ गया। मंत्री चंद्रशेखर ने 'मंदिर मानसिक गुलामी' का प्रतीक बताने वाले RJD (राष्ट्रीय जनता दल) विधायक फतेह बहादुर सिंह का बचाव किया है। बताया कि फतेह बहादुर कहते हैं? मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता है। स्कूल का रास्ता रोशनी का रास्ता प्रशस्त करता है। यह बात फतेह बहादुर ने खुद नहीं कही, बल्कि सावित्रीबाई फुले द्वारा गही गई बात को दोहराया है। 

शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने पूछा अगर आपको चोट लगेगी तो कहां जाएंगे? मंदिर या अस्पताल? अगर आप शिक्षा चाहते हैं और अधिकारी, विधायक या सांसद बनना चाहते हैं तो क्या आप मंदिर जाएंगे या स्कूल जाएंगे? सावित्रीबाई फुले की बात का जिक्र करते हुए पूछा क्या शिक्षा आवश्यक नहीं है? 

भावनाओं को भड़का रहे मंत्री 
लोकजन शक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर पलटवार किया है। कहा, ताज्जुब होता है, उनकी (चंद्रशेखर) पार्टी का नेतृत्व और गठबंधन के साथी क्यों इन बातों को बर्दाश्त करते हैं। कहीं न कहीं वह लोगों की भावनाओं को भड़का रहे हैं। उनकी भावनाओं को आहत कर रहे हैं। इनके दल को जवाब देने की ज़रूरत है कि क्या सनातन पर हो रही इस तरह की बयानबाज़ी को वे बर्दाश्त करेंगे?