Logo
Bihar Weather: बिहार में गर्मी का आलम कुछ इस कदर है कि लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से मौसम में कुछ बदलाव होने का पूर्वानुमान है।

Bihar Weather: बिहार में गर्मी का आलम कुछ इस कदर है कि लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से मौसम में कुछ बदलाव होने का पूर्वानुमान है। 21 मई से पटना समेत राज्य के कुछ हिस्सो में बारिश की संभावना है। इससे 21 मई से राज्य के तापमान में दो से चार डिगरी सेल्सियस तक कमी देखने को मिल सकती है। 

IMD का अलर्ट 
बता दें, मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। फिलहाल 20 मई शाम 6 बजे से राज्य के उतर-पश्चिम, उत्तर मध्य, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व के कुछ एक जिलों में हल्की बारिश के आसार है। इस दौरान ओले गिरने की आशंका है। बिहार में यह मौसमी बदलाव राज्य के आसपास के क्षेत्रों से टफ लाइन गुजरने से और कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हो रहा है। 

औरंगाबाद सबसे गर्म
IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी की तरफ से नमी युक्त हवा लगातार आ रही है। सतह पर उत्तर -पश्चिम से हवा चल रही है। इन सभी वजहों से मौसम मे हलचल देखी जा रही है। इधर, रविवार को राज्य में कुछ इलाकों में उच्चतम तापमान कमी नजर आई है। कुछ क्षेत्रों में पारा बढ़ा भी है। बक्सर में उच्चतम तापमान राज्य में सबसे अधिक 44.9 और औरंगाबाद में 44.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम का मिला साथ
बता दें, सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए वोट डाले गए। लोगों को गर्मी से राहत मिली। सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में होने वाले मतदान के दिन लोगों को मौसम का साथ मिला। 

5379487