Logo
Bihar Politics Update: बिहार में एक बार फिर से सियासी उलटफेर की संभावना बढ़ गई है। बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं, नीतीश कुमार ने पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक बुलाई है।

Bihar Politics Update: बिहार की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उलटफेर की संभावना बढ़ गई है। नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है। बुधवार को सीएम नीतीश ने अचानक राज्यपाल से मिलकर राजनीतिक पारा को बढ़ा दिया था। अब, गुरुवार (25 जनवरी) को एक बार फिर बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। एक तरफ बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। तो दूसरी तरफ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अचानक अपनी पार्टी के सभी बड़े नेताओं के साथ बैठक बुलाई है।

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ले सकते हैं यू-टर्न
मीडिया में, नीतीश कुमार के एक बार फिर से पलटी मारने की चर्चा तेज है। कहा जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद से नाता तोड़कर एक बार फिर अपने पुराने साथी भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। गुरुवार, 25 जनवरी को इस खबर को तुल और मिल गई जब बिहार के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। कहा जा रहा है कि सम्राट चौधरी को अमित शाह ने कॉल किया, जिसके बाद वे दिल्ली पहुंच गए।

दूसरी तरफ, रिपोर्ट्स की माने तो नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक बुलाई है। चर्चा है कि कुमार बैठक में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। इससे पहले ऐसी भी खबरें आई हैं कि बिहार में होने वाली कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में बिहार के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे।

RJD ने भी बुलाई बैठक
बिहार की राजनीति में हलचल के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि बैठक में लालू के करीबी नेता और पार्टी के अधिकारी मौजूद हैं। लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नीतीश के परिवारवाद वाले बयान पर पलटवार किया. रोहिणी ने बिना नाम लिए एक्स पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा। हालांकि, विवाद को बढ़ते देख बाद में लालू की बेटी ने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने किया है खेला होने का दावा
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लगातार ये दावा करते रहे हैं कि बिहार में सरकार बदलने वाली है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, खेला चालू है, बिहार परिवर्तन की ओर अग्रसर है। जो भी होगा राज्यहित में होगा। इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, बंगला में कहते हैं, “खेला होबे”, मगही में कहते हैं, “खेला होकतो” भोजपुरी में कहते हैं,“खेला होखी” बाकी तो आप खुद ही समझदार हैं।''

पार्टियों की मीटिंग खत्म
सभी पार्टियों की मीटिंग खत्म हो गई है। हालांकि, बैठक में क्या चर्चाएं हुई, उसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वैसे राजद और जदयू के कुछ नेताओं ने कहा है कि महागठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक है।

5379487