Bihar Professor Khurshid alam controversial post: बिहार के सिवान जिले के अस्टिटेंट प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर मुसलमानों के लिए अलग देश बनाने की मांग की। प्रोफेसर का नाम खुर्शीद आलम है।  खुर्शीद  सिवान के नारायण कॉलेज में सेवा दे रहे हैं। शनिवार को उन्होंने मुसलमानों के लिए अलग देश की मांग के साथ एक सोशल मीडिया पोस्ट किया। इस पोस्ट को देखने के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने इस असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। 

पहले गलत पोस्ट किया, फिर मांगी माफी
मामले को तूल पकड़ता देख असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सोशल मीडिया पर आकर माफी मांगने लगा। खुर्शीद ने शनिवार को एक पोस्ट डाल कर लिखा- मेरा किसी की भावना आहत करने का ईरादा नहीं था। अगर मेरे पोस्ट से किसी को  ठेस पहुंची है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। इसके साथ ही उसने अपने सभी पुराने विवादास्पद पोस्ट भी डिलीट कर दिया। 

सोशल मीडिया पर किए दो पोस्ट
इससे पहले खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर दो विवादित पोस्ट किए थे। एक पोस्ट में लिखा "एकजुट पाकिस्तान और बांग्लादेश #जिंदाबाद"। वहीं, दूसरी पोस्ट में लिखा कि भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक अलग देश चाहते हैं। इस पोस्ट को लेकर विरोध बढ़ता देख जयप्रकाश यूनिवर्सिटी, छपरा ने एक्शन लिया। अस्टिटेंट प्रोफेसर को नोटिस जारी कर पूछा कि उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए। 

यूनिवर्सिटी ने मामले को लेकर क्या कहा?
जयप्रकाश यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रंजीत कुमार ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। रंजीत कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह करी बातें पोस्ट करना पूरी तरह से गलत है। ऐसा लगता है कि अस्टिटेंट प्रोफेसर की दिमागी हालत ठीक नहीं है। हमने इस संबंध में एसपी, डीएम और राजभवन को लिखा है। आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।