Poster Politics in Bihar: बिहार के सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। गुरुवार सुबह भाजपा कार्यालय के बाहर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लग गए तो वहीं शाम होते-होते तक डिप्टी CM तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंच गए। JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की छुट्टी के बाद पार्टी ही नहीं गठबंधन में बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे। पार्टी के कुछ नेताओं ने सामने आकर खंडन भी किया, लेकिन अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन से पहले जिस तरीके से राबड़ी आवास के बारह विवादित पोस्टर लगाए गए और बाद में JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने मीडिया को दिए बयान में राष्ट्रीय जनता दल के विधायक पर सवाल उठाया है। उससे कयासों को बल मिल रहा है। 

पटना में भाजपा कार्यालय के बाहर सुशील मोदी का पोस्टर, राबड़ी आवास के बाहर राजद विधायक द्वारा लगाया पोस्टर

भगवान हनुमान के रूप में दिखाया
भाजपा कार्यालय के बारह लगे पोस्टर में सुशील मोदी की बड़ी तस्वीर लगाकर उन्हें भगवान हनुमान के रूप में दिखाया गया है। बिहार भाजपा ने राज्यसभा सांसद सुशील मोदी को संकटमोचक बताया है। पटना के चौक-चौराहों पर लगे इन पोस्टरों ने बिहार में सियासी हलचल बढ़ा दी। कुछ लोग इसे सुशील मोदी की वापसी से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि, बताया गया कि सुशील मोदी का आज जन्म दिन था। 

नए साल में पहली मुलाकात 
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस पहुंचे। दोनों के बीच 35 मिनट बातचीत हुई। तेजस्वी ने मीडिया से कोई बात नहीं की। नए साल पर दोनों की यह पहली मुलाकात थी। तेजस्वी यादव इससे पहले दलाई लामा से मुलाकातर कर उनका आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन INDIA का संयोजक बनाए जाने की भी चर्चा हैं। इसके अलावा उनके NDA में जाने के भी कायास लगाए जा रहे थे। 

नीतीश मानसिक बीमार, तेजस्वी कंश के वंशज: रामसूरत
बिहार के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक राम सूरत राय ने गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा बिहार में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। उन्होंने कहा, तेजस्वी यादव कंस के वंशज हैं और हम लोग कृष्ण के मानने वाले लोग हैं। CM नीतीश कुमार को मानसिक रूप से बीमार बताते हुए कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार मानसिक रूप से बीमार हो चुके हैं। बीमार लोग राज्य नहीं चला सकते।