Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी का कहर जारी है। लू लगने से ​​​​​बीते 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दरोगा, हवलदार, होमगार्ड जवान और शिक्षक भी शामिल हैं। प्रदेश के 8 जिलों में ये मौतें हुई हैं। मौसम विभाग ने सीवियर हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, शाम में कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला और बारिश हुई।

इन जिलों में हुई बारिश 
शाम बेतिया और जमुई में मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई। बारिश के दौरान जमुई के चरका पत्थर थाना क्षेत्र के पंजिया गांव में 6 वर्षीय लडकी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौसम विभाग ने बांका, अररिया, किशनगंज और नवादा जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

55 साल का रिकॉर्ड टूटा 
बता दें, गर्मी ने 55 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। औरंगाबाद का तापमान 48.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह बिहार का ऑल टाइम हाई है। इससे पहले 1970 में गया का पारा 47.1 डिग्री तक पहुंचा था, जो रिकॉर्ड था। कल राज्य के 16 जिले लू की चपेट में रहे।

4 जिलों में लू का अलर्ट जारी
वहीं मौसम विभाग के अनुसार औरंगाबाद, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, लखीसराय, शेखपुरा,अरवल, पटना, भोजपुर, रोहतास, गया, बेगूसराय, बक्सर और कैमूर सहित 14 जिलों में रात के तापमान और लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।