Logo
Bihar Weather: पटना में मौसम विभाग ने लखीसराय, जमुई, बांका, नवादा, नालंदा, औरंगाबाद,  पूर्णिया, कटिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Bihar Weather: बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। पटना समेत बिहार के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बक्सर, कैमूर, रोहतास, लखीसराय,  शेखपुरा, पटना, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, जमुई, भागलपुर, बांका, सारण, भोजपुर, जहानाबाद, अरवल, गया, नालंदा, नवादा, और औरंगाबाद में अगले दो से तीन घंटे तक बारिश के आसार हैं। इस दौरान हवा 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ चल सकती है। 

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पटना, लखीसराय, जमुई, बांका, नवादा, नालंदा, औरंगाबाद,  पूर्णिया, कटिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले दो से तीन घंटे तक मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात की संभावना हैं। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हो सकती है। 

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 
बता दें, बिहार के कई जिलों में गरज, चमक तेज हवा के साथ हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग की मानें तो इस समय जो बादल बनते हैं एक तरफ गर्मी रहती है उसके बाद अचानक बादल बनना शुरू हो जाते हैं। यह जो बादल बनते हैं बहुत घने और छोटे दायरे में होते हैं। जिस क्षेत्र से गुजरते हैं भयंकर गर्जना तेज हवा के साथ बारिश होती है। इस तरह के मौसम से सतर्कता बरते। अगर बाहर हो तो घर के अंदर चले जाए। पेड़ों के नीचे खड़े होने से बचना जरूरी है। 
 

5379487