Logo
Bihar Weather: बिहार में 20 जून को मानसून का प्रवेश हो गया। उत्तर बिहार के जिले अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार में झमाझम बारिश हो रही है। पटना के लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है।

Bihar Weather: बिहार में 20 जून को मानसून का प्रवेश हो गया। उत्तर बिहार के जिले अररिया,  किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार में झमाझम बारिश हो रही है। पटना के लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है। शहर के कुछ जगहों प्री मानसून की बारिश हुई थी, लेकिन उमस के कारण लोग परेशान है। मौसम विभाग ने पटना में बारिश जल्द होने की संभावना जताई है। 

2-3 दिन में बारिश की शुरुआत
पटना मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून अभी झारखंड के साहिबगंज और बिहार के रक्सौल होते हुए गुजर रहा है। बिहार के बाकी जिलों में भी आने को लेकर इसकी परिस्थितियों अनुकूल बन रही है। ऐसे में देखा जाए तो अगले दो से तीन दिनों में राजधानी में झमाझम बारिश का होने के आसार हैं। पटना में 25 जून को झमाझम बारिश होगी। इसके अलावा इस दिन जहानाबाद, शेखपुरा, नालंदा, गया, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद जताई गई है।

6 डिग्री गिरा पटना का अधिकतम तापमान
पिछले तीन दिनों में पटना का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के करीब था। शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तीन दिनों में 6 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते पटना का न्यूनतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा।  अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

5379487