Death by Lightning: बिहार में आसमान से आफत गिर रही है। पिछले 24 घंटों में आकाशीय बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई। कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। ​​​​​​राज्य की ​नदियां उफान पर हैं। कई घर नदी में समा चुके हैं। कुछ लोग घर छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं। गाज गिरने से सबसे ज्यादा छह मौतें मधुबनी में हुईं। औरंगाबाद में चार, पटना और रोहतास दो, भोजपुर, कैमूर, सारण, जहानाबाद, गोपालगंज, सुपौल, लखीसराय और मधेपुरा जिलों में एक-एक मौत हुई।

सीएम ने जताया दुख 
सीएम नीतीश कुमार ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। सीएम ने लोगों से खराब मौसम के दौरान एहतियात बरतने को कहा है। नीतीश ने कहा कि जब तक आवश्यक न हो बाहर जाने से बचने की सलाह दी है। आपदा प्रबंधन विभाग ने समय-समय पर जारी की जाने वाली सलाह का पालन करने का भी आग्रह किया है। 

सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद 
बिहार में बारिश और आंधी-तूफान जारी है। जुलाई में अब तक बिजली गिरने से 70 लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। मौसम विभाग ने आगामी कई दिनों तक राज्य में इसी तरह के मौसम का अनुमान जताया है। मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में सैकड़ों एकड़ फसल बाढ़ के चलते बर्बाद हो गई है। किसानों ने सरकार से भी मुआवजे की मांग की है।