Bihar Darbhanga Murti Visarjan News: बिहार के दरभंगा में सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ। घटना दरभंगा सदर थाना इलाके के मुरिया गांव की है, जहां प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक विशेष समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। बताया जा रहा है प्रतिमा विसर्जन के दौरान अचानक कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोगो को चोट आई है। इसमें पुलिस बल के कुछ जवान भी शामिल है।

विसर्जन जलूस में पत्थरबाजी
कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पत्थरबाजी शुरू होते ही अचानक भगदड़ मच गई। विसर्जन जलूस में शामिल लोग प्रतिमा को छोड़कर वहां से चले गए और फिर कुछ देर बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई है। बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। घटना की सूचना जिला मुख्यालय पहुंची दरभंगा के डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर खुद मोर्चा संभाला।

उपद्रवियों पर होगी सख्त कार्रवाई
दरभंगा के एसएसपी जगूनाथ रेड्डी ने बताया की स्थिति शांतिपूर्ण है, हमलोग घटनास्थल पर मौजूद हैं। प्रशासन पूरी घटना पर नजर बनाए हुए है और अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है। घटना कैसे हुई इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

डीएम ने खुद मोर्चा संभाला
प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प पर दरभंगा के डीएम राजीव रौशन ने कहा कि मुरिया पंचायत में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प होने की सूचना पर हमने दोनों पक्षों से बातचीत की। 

सड़क पर मूर्तियां मोड़ने को लेकर झड़प शुरू हुई और फिर पथराव हुआ है। इसमें कुछ घरों के शेड टूट गए हैं। कई लोगों को  मामूली चोटें भी आई हैं।