IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी। शिवदीप लांडे ने फेसबुक पेज पर लिखा, "मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 सालों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि (गलती) हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है, परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिन्द।''

शिवदीप लांडे पूर्णिया रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे। दो हफ्ते पहले वह पूर्णिया रेंज के आईजी बनाए गए थे। इससे पहले वह तिरहुत रेंज के आईजी थे।

Shivdeep Lande ने दिया इस्तीफा।

राजनीति में कर सकते हैं एंट्री
महाराष्ट्र के रहने वाले शिवदीप लांडे ने अपने इस्तीफे में इस बारे में नहीं बताया है कि वह आगे क्या करेंगे। लेकिन माना जा रहा है शिवदीप लांडे राजनीति में एंट्री ले सकते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लांडे की बिहार में एक आईपीएस अधिकारी के रूप में काफी नाम था और वह अपने काम के लिए जाने जाते थे। लांडे की पोस्टिंग जिस जिले में होती थी, वहां के लोग उनके काम करने के तरीके के कायल हो जाते थे।

काम्या मिश्रा ने भी दिया था इस्तीफा
बिहार में लेडी सिंघम अधिकारी के रूप में पहचान बनाने वाली दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने 5 अगस्त को अपने इस्तीफा की घोषणा की थी। हालांकि, बिहार सरकार ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। वहीं, सरकार को इस्तीफा पत्र भेजने के बाद काम्या मिश्रा लंबे अवकाश पर चली गई हैं। वह वर्तमान में अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं। काम्या मिश्रा ने अपने इस्तीफे की वजह निजी कारणों को बताया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने परिवार के साथ रहना चाहती हैं और पापा के बिजनेस को संभालना चाहती हैं। हालांकि, खबर ये भी है कि काम्या मिश्रा राजनीति में कदम रख सकती हैं और आगामी बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।