Land For Job Scame: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जमीन मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में उनके बड़े बेटे तेज प्रताप को भी तलब किया है। कोर्ट ने लालू-तेजस्वी समेत 8 लोगों को उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को है। 

दिल्ली की राऊ एवेन्यू ने मामले में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह और किरण देवी को 7 अक्टूबर को तलब किया है। किरण अखिलेश्वर सिंह की पत्नी हैं। 

तेज प्रताप यादव एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक थे। लिहाजा, कोर्ट ने उन्हें भी पेश होने का निर्देश दिया है। बताया कि बतौर डायरेक्टर तेज प्रताप यादव की मामले में संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी के 'गोपालक' ने भी ली थी जमीन: लालू की बेटियां मीसा-हेमा मुश्किल में, ED ने बताया कैसा था लैंड फॉर जॉब स्कैम

लालू के करीबी अमित कात्याल को जमानत
दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को रेलवे में लैंड फॉर जॉब केस में लालू प्रसाद के करीबी अमित कात्याल को जमानत दे दी। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की उनकी गिरफ्तारी को लेकर निंदा की है। कहा, मामले में अन्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने और इस तथ्य के बावजूद कि कात्याल जांच में शामिल हैं, उन्हें एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया।