Logo
CM Nitish Kumar met PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार के बीच बिहार व देश के राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा हुई है। चुनाव पूर्व भी उन्होंने देश के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की थी। परिणाम प्रतिकूल आए आए तो नीतीश की भूमिका अहम होगी।  

CM Nitish Kumar met PM Modi: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मतदान समाप्त होने के दूसरे ही दिल्ली दौरे पर पहुंच गए। सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। शाम तक गृहमंत्री अमित शाह से भी उनकी मुलाकात संभव है। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले पीएम मोदी और अमित शाह से नीतीश कुमाार की मुलाकत अहम मानी जा रही है। बिहार से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय भी संभव हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार की मुलाकात में बिहार के बदले हुए राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा हुई। देश की सियासत में भी नीतीश कुमार महत्वपूर्ण भूमिका है। चुनाव पूर्व इंडिया गठबंधन की ओर से उन्होंने देश सभी प्रमुख नेताओं से मुलाकात की थी। सभी नेताओं से उनके संबंध भी बेहतर  हैं। चुनाव परिणाम उम्मीद के विपरीत आए तो नीतीश की भूमिका अहम हो जाएगी। 
 

 

तेजस्वी ने चुनाव के दौरान दिए संकेत 
तेजस्वी यादव सहित अन्य आरजेडी नेता जिस तरीके से चुनाव बाद नीतीश कुमार के पलटने की बातें कर रहे थे, उससे भी भाजपा चिंतित हो सकती है। हालांकि, मोदी-शाह से उनकी मुलाकात के कई मायने हैं। इसमें बिहार में एनडीए की सीटों का आकलन हो सकता है। सरकार में जेडीयू की भूमिका व आगामी दिनों में बिहार के विकास कार्य पर भी चर्चा संभव है। 

2019 में ठुकरा दिया था ऑफर 
भाजपा नीतीश कुमार को नाराज नहीं करना चाहती। पिछली बार एक कैबिनेट मंत्री के सांकेतिक ऑफर को नीतीश ने ठुकरा दिया था। हालांकि, बाद में कैबिनेट विस्तार कर जेडीयू कोटे से उनके सहयोगी RCP सिंह मंत्री बनाया गया। नीतीश ने पाला बदला तो RCP सिंह ने भाजपा ज्वाइन कर ली, लेकिन अब वह हाशिए पर हैं। फ्रंटफुट पर नीतीश ही खेल रहे हैं।

शाम 4 बजे अमित शाह से मुलाकात
सीएम नीतीश कुमार शनिवार शाम 4 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पटना लौटेंगे। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान उनके साथ जेडीयू सांसद संजय झा भी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले भाजपा नेतृत्व से नीतीश कुमार की मुलाकात राहत देने वाली है।  

5379487