Patna BPSC Protest: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार दोपहर शिक्षक अभ्यर्थी आक्रोशित हो गए। अपनी मांगों को लेकर बीपीएससी कार्यालय का घेराव पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थियों को पुलिस ने पहले ही रोक लिया। प्रदर्शनकारी जबरदस्ती जाने लगे तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इसमें कई शिक्षक अभ्यर्थी घायल हो गए। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रदर्शनकारियों में भारी आक्रोश है। 

छात्र बीपीएससी टीआरई 3 में 1 कैंडिडेट 1 रिजल्ट की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वह छात्र नेता दिपील कुमार के नेतृत्व में बीपीएससी कार्यालय का घेराव करना चाहते थे। सुरक्षा की दृष्टि से कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किए गए थे। इसके बावजूद कुछ अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के बाहर एकत्रित हो गए। पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया है। फिलहाल, बीपीएससी कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौजूद है।  

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं अभ्यर्थी
प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया, हम शांतिपूर्ण तरीके से बीपीएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस बल प्रयोग कर रोकना चाहती है। हमारी एक ही मांग है कि पिछले दो बार की तरह इस बार हमारे अन्याय न हो। वन कैंडीडेट, वन रिजल्ट जारी किया जाए। 

झूमाझटकी के दौरान भी थामे रहे तिरंगा
प्रदर्शनकारी हाथ में तिरंगा लेकर पहुंचे थे। दिलीप कुमार पुलिस से झूमाझटकी के दौरान भी हाथ में तिरंगा थामे रहे। इस दौरान जमीन पर गिर गए, लेकिन तिरंगा नहीं गिरने दिया। उनके साथ अन्य छात्र भी पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। 

  • दिलीप कुमार ने कहा,  हमे आगे नहीं जाने दिया जा रहा। हम पर लाठीचार्ज की गई। यह अन्याय और लोकतंत्र की हत्या है। छात्र शांतिपूर्वक अपनी बात नहीं रख सकतें? नीतीश कुमार खुद छात्र आंदोलन से उभरे हुए नेता हैं तो आज छात्र आंदोलन को क्यों कुचला जा रहा है? 
  • दिलीप कुमार ने कहा,  हमारी मांग है कि BPSC TRE-3 में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट लागू हो। साथ ही रिजल्ट से पहले काउंसिलिंग हो। बेलट्रॉन को कोई जिम्मेदारी न दी जाए।