Logo
Bihar Election 2025: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी बिहार में 40 सीटों (16.46 फीसदी) पर महिला उम्मीदवार उतारेगी।

Bihar Election 2025: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां इसके लिए तैयारी में जुट गए हैं। इस चुनाव में बिहार को एक नई पार्टी भी मिलने वाली है, जो राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी है। प्रशांत किशोर ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अब, किशोर ने एक और बड़ी घोषणा करके दूसरे राजनीतिक पार्टियों को टेंशन में डाल दिया है।

प्रशांत किशोर ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की 243 सीटों में से 40 सीटों (16.46 फीसदी) पर महिला उम्मीदवार उतारेगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि राज्य विधानसभा में किसी भी पार्टी की 30 महिला विधायक नहीं रही हैं। उन्होंने बिहार के जिलों में योग्य महिला उम्मीदवारों को खोजने के महत्व पर जोर दिया।

हर जिले में कम से कम एक महिला नेत्री को चुनाव लड़ना चाहिए
जसुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा, "जन सुराज में हमारा मानना ​​है कि हर जिले में कम से कम एक महिला नेत्री को चुनाव लड़ना चाहिए। यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम ऐसी महिलाओं की पहचान करें जो समाज में प्रभावी रूप से योगदान दे सकें और अपने जिलों का प्रतिनिधित्व कर सकें।"

प्रशांत किशोर के साथ भारी संख्या में जुड़ रहे हैं लोग
बिहार के सभी जिलों में जन सुराज यात्रा निकालने के बाद प्रशांत किशोर अपनी पार्टी को मजबूत करने और नए लोगों को जोड़ने पर काम कर रहे हैं। भारी संख्या में लोग जन सुराज की सदस्यता ले भी रहे हैं। जहां भी किशोर जाते हैं उनके साथ भारी संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।

हाल ही में लालू यादव की पार्टी राजद को एक लेटर तक जारी करना पड़ा था, जिसमें कहा गया है कि आरजेडी के नेता या सदस्य जन सुराज (Jan Suraaj) के साथ न जुड़ें। लालू की पार्टी को डर सता रहा है कि उनकी पार्टी के लोग प्रशांत किशोर की पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं। हालांकि, अब देखना होगा कि प्रशांत किशोर बिहार में कितना कमाल कर पाते हैं।

5379487