Nitish kumar Return in India Block: लालू यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पार्टी  के एक विधायक ने ऐसा दावा किया है कि बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई। विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार जल्द ही BJP का साथ छोड़ने वाले हैं। इस दावे के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से INDIA ब्लॉक में वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बिहार BJP की स्थिति कमजोर हो सकती है। यहां तक कि बिहार की सत्ता भी बीजेपी के हाथ से फिसल सकती है। 

कई बार विपक्ष कर चुका है नीतीश के अलग होने की बात
बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार मौजूदा समय में में NDA गठबंधन का हिस्सा  हैं। हालांकि, RJD और अन्य विपक्षी दलों की ओर से कई बार यह कहा जा चुका है कि वह  BJP का साथ छोड़कर INDIA ब्लॉक में शामिल होंगे। इन अटकलों से बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है। सभी की नजरें नीतीश कुमार के अगले कदम पर टिकी हैं।

बीजेपी नेता अश्विनी चौबे के बयान के बाद अटकलें तेज
जब बिहार के बीजेपी नेता अश्विनी चौबे से NDA के नेतृत्व के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस बार बिहार में एनडीए को भाजपा की अगुवाई में चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ अकेले दम पर जीतकर चाहिए। साथ ही एनडीए को भी आगे बढ़ाना चाहिए। चौबे के इस बयान के बाद नीतीश कुमार के BJP से अलग होने की अटकलें और भी तेज हो गई है। 

अश्विनी चौबे बोले- हमें आयातित माल बर्दाश्त नहीं
अश्विनी चौबे ने साफ तौर पर कहा कि पार्टी में आयातित माल हमें कभी से बर्दाश्त नहीं है। उनका यह बयान स्पष्ट करता है कि बीजेपी के भीतर भी नीतीश कुमार की वापसी को लेकर मिली जुली प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। साथ ही चौबे ने यह भी कहा कि वह चुनावी राजनीति से दूर रहेंगे। 

बीजेपी सीएम फेस पर केंद्रीय नेतृत्व लेगा फैसला
इससे पहले मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा था कि बिहार बीजेपी में सीएम  का फेस कौन होगा इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ अकेले अपने दम पर आना चाहिए और एनडीए को भी आगे बढ़ाना चाहिए। चौबे का यह बयान BJP के आत्मविश्वास और भविष्य की योजना को दर्शाता है, जिससे नीतीश कुमार की वापसी की संभावना और भी दिलचस्प हो जाती है।