Samastipur Train Accident: बिहार के समस्तीपुर में सोमवार (29 जुलाई) को ट्रेन हादसा हो गया। राहत की बात यह है कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन कुछ देर के लिए यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया। रेल कर्मचारियों ने मेंटीनेंस के बाद पुन: ट्रेन को रवाना किया। तब तक यात्री परेशान होते रहे। 

वीडियो देखें...

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के कर्पूरीग्राम पूसा स्टेशन के बीच सोमवार को बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन का इंजन एक कोच के साथ पटरी पर दौड़ता रहा, जबकि, अन्य कोच पीछे छूट गए। यह हादसा कपलिंग टूटने से हादसा हुआ।

लोका पायलट ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक 
बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी। तभी कर्पूरीग्राम पूसा स्टेशन के बीच एक साथ कई कोच पीछे रह गए। जबकि, इंजन एक कोच लेकर आगे निकल गया। लोका पायलट को पता चला तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर इंजन को रोक। 

तेज धमाके से यात्रियों में भगदड़ 
समस्तीपुर जंक्शन में 21 जुलाई को भी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में धमाका हुआ था। जिससे  यात्रियों में भगदड़ मच गई थी। यात्री ट्रेन से उतरने लगे। हादसे के बाद कुछ देर के लिए हड़कंप सा मच गया था। जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में यह धमाका, अग्निशमन यंत्र फटने से हुआ था।