Logo
Bhagalpur Blast:बिहार के भागलपुर में मंगलवार (1 अक्बूर) को खेल के मैदान में हुए बम धमाके में 7 बच्चे झुलस गए. इनमें से तीन बच्चो की हालत नाजुक है। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bhagalpur Blast : बिहार के भागलपुर में मंगलवार (1 अक्टूबर) की दोपहर 2 बजे के करीब शाहजंगी मैदान में बम ब्लास्ट हुआ है, जिसमें वहां खेल रहे 7 बच्चे झुलस गए। खेल के दौरान हुए ब्लास्ट में 3 बच्चे ज्यादा झुलसे हैं, बाकी चार की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सभी घायलों  बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया है। 

स्थानीय लोगों ने घटना के बारें में बताया कि धमाका इतना तेज हुआ कि बम की आवाज लगभग 1 किमी दूर तक सुनाई दी। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सिटी एसपी के. रामदास के मुताबिक, मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंच कर जांच कर रही है। ब्लास्ट हबीबपुर थाना क्षेत्र के शाहजंही मैदान में हुआ है।

धमाके में घायल बच्चे मन्नू की मां रुक्सार ने बताया कि 'बम कैसे फटा, नहीं पता। बम फटने की आवाज सुनकर हम निकले तो देखा बच्चा खून से लथपथ था। बहुत तेज धमाका हुआ था। मैं अपने दो बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंची भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें :  Govinda Health update: गोविंदा का अस्पताल से फैन्स के लिए ऑडियो मैसेज, बोले- बाबा का आशीर्वाद है, मैं अब ठीक हूं

2023 में भी बगीचे में झाड़ियों में हुआ था ब्लास्ट
15 जून 2023 को भागलपुर में बम विस्फोट हुआ था। इस धमाके में 2 बच्चे जख्मी हुए थे। ये घटना नाथनगर इलाके के मनोहरपुर में हुई थी। मनोहरपुर गांव के बगीचे में एक चबूतरे के पास झाड़ियों के बगल में बम रखा था। इसी दौरान आम चुनने गए दो बच्चे इसकी चपेट में आ गए थे। इस ब्लास्ट में धर्मेंद्र चौरसिया के बेटे बालवीर (6) और किसू कुमारी (8) घायल हो गए थे। धमाके की आवाज करीब आधे किलोमीटर तक सुनाई दी थी। 

3 साल पहले 14 लोगों की धमाके में हुई थी मौत
स्थानीय लोग यह भी बताते हैं कि पिछले साल 4 मार्च 2022 को भागलपुर में बम बनाते समय हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी। रात करीब 11.30 बजे जबरदस्त धमाका हुआ था। धमाके में करीब 5 किमी तक का इलाका दहल उठा था। वहीं, बम फटने से चार घर ढह गए थे। 14 शव निकाले गए थे। इसके अलावा विस्फोट में 10 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे।

यह भी पढ़ें :  Bulldozer Case: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सार्वजनिक सुरक्षा सबसे अहम, सड़क निर्माण में मंदिर-दरगाह बाधा नहीं बन सकते

5379487