Chhapra Mayor By-Election: बिहर में हुए छपरा नगर निगम चुनाव में  विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका दिया है। वीएचपी के महासचिव लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने 5457 वोटों से जीत दर्ज की है। इस चुनाव में लालू प्रसाद यादव और उकने बड़े बेटे तेज प्रताप भी सक्रिय थे। लालू समर्थित प्रत्याशी पूर्व मेयर सुनीता देवी पांचवें नंबर पर रहीं। जबकि, तेजप्रताप के करीबी नेता रवि रोशन उर्फ गुड्डू यादव जमानत नहीं बचा पाए। निर्दलीय प्रत्याशी रहे मिंटू सिंह ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन साढ़े पांच हजार वोटों से पिछड़ गए।
पहली बाार में ही मिली ऐतिहासिक जीत 
छपरा के महापौर बने लक्ष्मी नारायण गुप्ता की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी। वह पहली बार मेयर पद का चुनाव लड़े थे। राष्ट्रीय जनता की सुनीता देवी को बड़े मार्जिन से मात देकर लंबे समय बाद यहां भगवा झंडा लहरा दिया। जीत के लिए सभी सनातनियों और छपरावासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि छपरा के ऐतिहासिक विकास के लिए हर संभव कोशिश करूंगा। 

महापौर राखी गुप्ता ने छिपाई थी जानकारी 
दरअसल, छपरा नगर निगम में राखी गुप्ता मेयर थीं। नामांकन के साथ चुनाव आयोग को दिए एफिडेविड में उन्होंने अपने तीसरे संतान की जानकारी दर्ज नहीं की थी। जानकारी छिपाने के मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। जिसके बाद 22 जनवरी को उपचुनाव हुआ। बुधवार को मतगणना के बाद लक्ष्मी नारायण गुप्ता मेयर चुने गए। 

बेअसर रही लालू की अपील 
छपरा से महापौर पद के लिए लक्ष्मीनारायण सहित 17 प्रत्याशी किस्मत अजमा रहे थे। लक्ष्मीनारायण के बाद सर्वाधिक वोट पाने पाले मिंटू सिंह रहे। तीसरे नंबर पर रफीक इकबाल और चौथे नंबर पर सुनीता देवी रहीं। सुनीता देवी के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी अपील की थी। वहीं उनके बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने रविरोशन उर्फ गुड्डा यादव के लिए वोट मांगे थे। लेकिन वज जमानत भी नहीं बचा पाए।