Rainy Season Wedding: शादी समारोह को यादगार बनाने दूल्हा-दुल्हन का अलग ही अंदाज देखने को मिलता है। बिहार के गोपालगंज में एक युवक नाव से अपनी बारात लेकर पहुंचा तो यूपी के गोरखपुर में दूल्हा घोड़ी की बजाय बुल्डोजर पर सवार होकर पहुंचा। यूपी-बिहार की शादियों में ट्रेंड सा बन गया है। 

दरअसल, लगातार बारिश के चलते गोपालगंज सहित बिहार के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात हैं। गोपालगंज जिले के माझागढ़ थाना में निमुइया पंचायत का भृगुन राउत टोला गांव में भी गंडक नदी का पानी भरा हुआ है। लोगों का आना-जाना दूभर हो गया। घरों के बाहर पानी भरा होने के कारण विकाश यादव को अपनी बारात दो किमी तक नाव से लेकर जाना पड़ा। 

विकास की शादी पूर्वी चंपारण के मलाही गांव में हुई है। बाढ़ के चलते न सिर्फ नाव से बारात गई, बल्कि विदाई के बाद दुल्हन को भी ससुराल पहुंचने नाव पर सवार होना पड़ा। निमुइया से सरपंच चंद्रिका यादव ने कहा, नाव के अलावा कोई विकल्प नहीं था। नाव से बारात ले जाना अच्छा तो नहीं लगा, मजबूरी में क्या करते।  
 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कृष्णा वर्मा ने अपनी बारात बुलडोजर से निकली तो उन्हें देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ लग गई। खजनी तहसील के कृष्णा सीएम योगी आदित्यनाथ के जबरा फैन हैं। वह योगी के बुलडोजर एक्शन से भी प्रेरित हैं। यही कारण है कि वह अपनी शादी में बुलडोजर पर सवार होकर ससुराल पहुंचे। 

दरभंगा के ईटहर गांव में नाव पर बारात ले जाते लोग।

दरभंगा के ईटहर में नाव से बारात 
बिहार में दरअसल, इस तरह की बाढ़ हर साल आती है। बारिश की शादियों में हर साल ऐसे ही हालात बनते हैं। दरभंगा के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के ईटहर गांव में 2020 में नाव से बारात निकालनी पड़ी थी। दूल्हा और बाराती गाजे-बाजे के साथ नाव पर सवार होकर वधु पक्ष के यहां पहुंचे।