रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हो रहे लगातार विवादों को लेकर ग्रामीण एडिशन एसपी नीरज चंद्राकर ने एयरपोर्ट पहुंचकर टैक्सी वालों को समझाइश दी है। एयरपोर्ट पर टैक्सी वालों के बीच हो रहे विवाद और चाकूबाजी की घटनाओं को लेकर उन्होंने सख्ती बरतने और चेकिंग बढ़ाने का आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि, मुझे यहां कोई लफड़ा नहीं चाहिए और आए दिन हो रही है मारपीट इसे बंद करें।

 

ग्रामीण एडिशन एसपी नीरज चंद्राकर ने बुधवार को एयरपोर्ट पर मौजूद गाड़ियों की सख्ती से जांच कर टैक्सी चालकों से पूछताछ की। ये चेकिंग एयरपोर्ट पर टैक्सी वालों के बीच हुए झगड़े और चाकूबाजी की घटनाएं सामने आने के बाद एहतियातन तौर पर की गई है। बातचीत के दौरान एडिशनल एसपी ने कहा कि, इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। टैक्सी ड्राइवर मेन गेट पर यात्रियों को लेने नहीं जायेंगे। यात्री फोन पर जिस टैक्सी को बुक करेंगे, केवल वही सवारी लेने जाएगा।

दो दिन पूर्व ड्राइवरों में हुआ था खूनी संघर्ष

दो दिन पूर्व एयरपोर्ट पर टैक्सी वालों ने सवारी को लेकर काफी हंगामा किया था। ड्राइवरों में जमकर मारपीट भी हुई थी, जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। 14 जनवरी को रात 10 बजे सवारी को लेकर दो टैक्सी वालों में जमकर मारपीट हुई थी। इसमें एक ड्राइवर का मुंह लहुलूहान हो गया। इसके बाद दोनों गुट माना कैंप थाने पहुंचे और वहां भी जमकर हंगामा हुआ था।

थाने के अंदर भी हुआ था विवाद 

थाने में भी दोनों ड्राइवरों द्वारा मारपीट और गाली-गलौज की गई थी। इस मामले को लेकर टैक्सी गुट तुराब अली की ओर से स्वाभिमान युवा टैक्सी संघ ने शिकायत की है कि, दुरपेश नामदेव, नवतेज धारिवाल, हरविंदर धारिवाल और मनोज चौधरी अवैध तरीके से सवारी बैठाते हैं। वहीं दूसरे गुट से भी हरविंदर सिंह ने भी शिकायत की है. दोनों गुटों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों गुटों की FIR दर्ज कर ली है।

टैक्सी वालों के बीच हुई थी चाकूबाजी 

टैक्सी वालों के बीच का विवाद माना इलाके से निकलकर रायपुर शहर के भीतर आ गया था। दो दिन पहले रायपुर के सरस्वती नगर थाना इलाके में भी टैक्सी वालों के बीच आपस में चाकूबाजी हुई थी। इसके बाद सरस्वती नगर पुलिस ने घटना से जुड़े आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया था।

यात्रियों से भी करते हैं धक्कामुक्की 

उल्लेखनीय है कि, एयरपोर्ट पर आए दिन ट्रैवल्स कंपनी के कर्मचारी और ड्राइवर सुबह से रात तक किसी भी फ्लाइट के आने के बाद तुरंत एग्जिट गेट पर आ जाते हैं। यात्रियों से पूछा जाता है कि, वे कहां जाना चाहते हैं और उन्हें अपने काउंटर की ओर खींचते हैं। यात्रियों को अपने काउंटर पर ले जाने के दौरान ही सबसे ज्यादा विवाद होता है। इस दौरान यात्रियों से धक्कामुक्की भी होती है और उन्हें चोटें भी लगती हैं।