रायपुर। चुनावी साल में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को संसद में अंतरिम बजट पेश कर दिया है. यह बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। वित्तमंत्री ने इस बार छठा बजट सदन में पेश किया गया है। बजट को लेकर गुरुवार को सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर पीएम मोदी और वित्त मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

 

सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर लिखा कि, "विकसित भारत के संकल्प को साकार करता "बजट 2024-25" भारत के करोड़ों जन आशाओं, अपेक्षाओं एवं आकांक्षाओं की पूर्ति करने का माध्यम है। बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए मध्यम वर्गीय एवं गरीब कल्याण परक योजनाओं का समावेश किया गया है, जो इसे प्रशंसनीय बनाता है। बजट में छत्तीसगढ़ के हितों को भी ध्यान में रखते हुए सौगातें दी गई हैं, जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री @narendramodi जी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री @nsitharaman जी को सहृदय धन्यवाद देता हूँ। बजट 2024-25 के लिए मेरी शुभकामनाएं"। 

डिप्टी सीएम साव बोले- यह विकसित भारत का बजट

देश के अंतरिम बजट को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, यह ऐतिहासिक और स्वागत योग्य बजट है। देश आत्मनिर्भर और सशक्त बने इसकी झलक इस बजट में दिखाई दे रही है, यह विकसित भारत का बजट है। आज पूरे देश में आर्थिक मंदी का दौर है पर भारत की अर्थव्यवस्था में उसका असर नहीं पड़ा है. बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने आगे कहा कि, सरकार के योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ लोगों को मिल रहा है। पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। मोदी जी के कार्यकाल में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। गरीबों को मुख्य धारा से जोड़ने का काम मोदी जी ने किया है।