Logo
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'पीएम जन मन योजना' को लेकर विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राही पहाड़ी कोरवा श्रीमती मनकुंवारी बाई से सीधा संवाद किया।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'पीएम जन मन योजना' की पहली किश्त जारी करने के अवसर पर छत्तीसगढ़ से विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राही पहाड़ी कोरवा श्रीमती मनकुंवारी बाई से सीधा संवाद किया। प्रधानमंत्री ने श्रीमती मनकुंवारी बाई से पूछा कि उन्हें सरकार की किन-किन योजनाओं का लाभ मिला है। 

CM Shri Sai also joined the program virtually
कार्यक्रम में सीएम श्री साय भी वर्चुअली जुड़े

प्रधानमंत्री के सवाल के जवाब में श्रीमती मनकुंवारी ने बताया कि,  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित पक्के मकान में हम रहते हैं। पहले बिजली न होने की वजह से बहुत दिक्कत होती थी अब नहीं होती।
प्रधानमंत्री श्री मोदी को श्रीमती मनकुंवारी ने बताया कि उनके परिवार में 5 लोग हैं। पहले जंगल जाकर सूखी लकड़ी इकट्ठा करना पड़ता था, उन्हें जलाकर ही खाना बना पाते थे। इस पूरे क्रम में बहुत समय जाता था लेकिन आज उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर से खाना कम समय में आसानी से बन जाता है।

घर तक पहुंचा पीने का साफ पानी

इसी बीच प्रधानमंत्री ने पूछा- कोई नई रेसिपी सीखी या नहीं आपने ! जिसके जवाब में मनकुंवारी ने बताया कि अब धुस्का, भजिया जैसी चीज़ें आसानी से बना लेती हूं। मनकुंवारी ने पीएम को बताया कि, हम पहाड़ी कोरवा हैं, हम पहाड़ों में रहने वाले हैं। पीने का पानी हम सबके लिए एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन आज सरकार ने घर तक पीने का साफ पानी पहुंचा दिया है।

मनकुंवारी ने पीएम का जताया आभार

श्रीमती मनकुंवारी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को इन योजनाओं के लिए धन्यवाद दिया जिसे स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि- आपके धन्यवाद के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने न केवल इन योजनाओं का लाभ लिया बल्कि दूसरे हितग्राहियों को भी योजनाओं का लाभ दिलाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि - जब योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिलता है तो प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है।

CH Govt hbm ad
5379487