अमित गुप्ता-रायगढ़। पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है l इसी कड़ी में वित्त मंत्री ओपी चौधरी रायगढ़ पहुंचे और शहर के गांधी गंज में स्थित राम मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। पूजा-पाठ के बाद वो महाआरती में शामिल हुए l 

भगवान श्री राम 

मीडिया से बातचीत करते हुए वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा देश में नहीं अपितु पूरी दुनिया के सनातनीयों के लिए यह गौरव का क्षण है। पूरी दुनिया ज़ब इस संस्कृति का अनुसरण करने लगेगी तो ना विश्व युद्ध होगा और ना ही ग्रीन हाउस इफेक्ट होगा... ना ही ओजोन परत बिगड़ेगा। धरती के स्टेबल डेवलेपमेंट जो आज बात वैस्टर्न कॉन्सेप्ट के तहत की जाती हैं, वह हमारे संस्कृति हमारे मूल जड़ों में है। उन्होंने आगे कहा कि, मर्यादा पुरुषोत्तम राम जी के जीवन से हमें सिख मिलती हैl ऐसे में प्रभु राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, निश्चित ही हमारे लिए यह गौरव का क्षण का है। पर्यटन की दृस्टि से और आध्यात्मिक दृष्टि से भगवान श्री राम के इस ननिहाल को हम सवारेंगे। 

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने आगे कहा कि, राम वन गमन पथ में कई तरह से भ्रष्टाचार हुए हैं और हम इसे भ्रष्टाचार से मुक्त करेंगे। वो तो कभी शपथ पत्र देकर भगवान श्री राम के अस्तित्व को नकारते हैं और आज अयोध्या जाने से मना करते है। फिर कभी अचानक मंदिर पहुंचकर जनेउ दिखाने लगते हैं l इस तरह की ढोंग की राजनीति अब भारत के जनमानस को स्वीकार नहीं है।