रायपुर। छत्तीसगढ़ में छेरछेरा के मौके पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल दूधाधारी मठ पहुंचे और भगवान बालाजी महाराज का दर्शन किया। जहां उन्होंने महंत रामसुंदर दास का आशीर्वाद लिया। मिडिया से बातचीत करते हुए कवर्धा हत्या मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा पर साधते हुए उन्होंने कहा कि, गृहमंत्री को संविधान के दायरे में बात करनी चाहिए। संविधान पर ना तो नक्सलियों को भरोसा है और ना ही मौजूदा बीजेपी की सरकार को। कवर्धा में हत्या के आरोपी की दुकान बुलडोजर कार्रवाई मामले में उन्होंने  कहा कि, कोई भी कार्रवाई संविधान के दायरे में होनी चाहिए न्याय करना न्यायपालिका का काम है बीजेपी का नहीं। 

छेरछेरा पर्व पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूधाधारी मठ पहुंचकर भगवान बालाजी महाराज के दर्शन किए और महंत रामसुंदर दास का आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान भूपेश बघेल ने महंत रामसुंदर से छेरछेरा भी मांगा, साथ ही बच्चों को दान भी दिया। इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि, लोक परंपरा और संस्कृति को बचाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। आज दान पुन्य का बड़ा महत्व है, छेरछेरा हमारी छत्तीसगढ़ी अस्मिता की पहचान है. श्री बघेल ने आगे कहा कि, आज गणतंत्र खतरे में है और गणतंत्र को बचाने की हमारी यात्रा जारी है। देश में प्रजातंत्र को खत्म किया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं के अधिकारों में कटौती की जा रही है संविधान खतरे में है। 

मतदाता नफरत के आधार पर वोटिंग ना करें 

मतदाता दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ के सभी मतदाताओं को बधाई। सभी मतदाता अपने मत और अधिकार को लेकर जागरुक रहें और भावनाओं में न बहें। वें  नफरत के आधार पर वोट न करें. सोच-समझकर निर्णय लें। राज्य सरकार के 130 लाख मैट्रिक टन के धान खरीदी का लक्ष्य पूरा होने को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि, अभी तीन-चार और दिन बचे हैं। किसानों का रजिस्ट्रेशन तो ज्यादा हुआ है लेकिन धान कम बेंचे हैं।  किसान यदि धान नहीं बेंच पाए हैं तो स्थिति देखनी पड़ेगी इसलिए खरीदी की तिथि बढ़ाई जानी चाहिए। 

राशनकार्ड नवीनीकरण पर कसा तंज 

राशनकार्ड नवीनीकरण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा, बीजेपी की सरकार जो चाहे वो बदल ले। राशनकार्ड बदल ले... फोटो बदल ले... लेकिन सरकार काम करे, उन्हें काम करने दिया जाए। कैसे काम कर रही है, पहले यह तो पता चले।