Logo
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय अपने गृह जिले जशपुर के दौरे पर हैं। जहां वे पीएम मोदी के जनमन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और कहा कि, भाजपा सरकार लगातार आदिवासियों के उत्थान के लिए प्रयासरत है।

जितेंद्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय अपने गृह जिले जशपुर के दौरे पर हैं। जहां वे दोपहर 11 बजे बगीचा विकासखंड पहुंचे और पीएम जनमन कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम जनमन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जशपुर जिले की पहाड़ी कोरवा महिला मनकुंवर से मुलाकात और बात की। साथ ही सीएम श्री साय ने शासन की योजनाओं की जानकारी भी ली। 

मनकुंवर ने खुद को बताया जनमन संगी 

इस दौरान सलखाडांड निवासी आदिवासी महिला मनकुंवर ने खुद को जनमन संगी बताया और कहा कि, मैं और मेरे समाज के लोग विगत 75 वर्षों से उपेक्षित थे। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने उनकी सुध लेकर उन्हें समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया है। जिसके कारण अब उन्हें बिजली, साफ पानी, गैस कनेक्शन आयुष्मान कार्ड और आधार कार्ड जैसी सुविधाएं मिलनी प्रारंभ हुई हैं। 

सीएम साय बोले- सरकार आदिवासियों के विकास के लिए प्रयासरत 

कार्यक्रम में उपस्थित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, जनमन योजना के तहत विशेष संरक्षित जनजाति के आदिवासी परिवारों के उत्थान के लिए केंद्र सरकार ने जनमन योजना बनाया है। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार लगातार आदिवासियों के उत्थान के लिए प्रयासरत है।

तातापानी को पर्यटन स्थल घोषित किया…

सीएम साय तातापानी महोत्सव में शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि, हर साल यह महोत्सव भव्य रूप लेता है। इसलिए इसे पर्यटन स्थल के रूप में घोषित किया जाता है। इस क्षेत्र के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। 

भगवान राम-सीता जी के पवित्र चरण पड़े थे...

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, तातापानी में भगवान राम-सीता जी के पवित्र चरण पड़े थे। इसलिए हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि, हमने 2012 में डॉ. रमन सिंह के वक्त में तातापानी महोत्सव की शुरूआत की थी। साथ ही कहा कि, श्रीराम 22 जनवरी को आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए केंद्रों में विकास का कार्य पीएम मोदी की वजह से पूरा हो रहा है। वहीं मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 400 जोड़ों के वैवाहिक बंधन में बंधने वालों को बधाई दी...

CH Govt hbm ad
5379487