रायपुर। वर्तमान समय में सोशल मिडिया में आये दिन कुछ ना वायरल होते ही रहता है। कौन कब एक झटके में वायरल होकर फेमस हो जाय कहा नहीं जा सकता है। राजनेता भी सोशल मिडिया की महत्ता को समझते हुए आये दिन कुछ ना कुछ अलग करते रहते हैं और कई नेता वायरल होते रहते हैं। इन दिनों वैशाली नगर से भाजपा के विधायक रिकेश सेन का एक वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में विधायक अपने दोस्त की दुकान में ग्राहक की दाढ़ी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। विधायक साहब को देखकर जब ग्राहक असहज हुए तो उन्होंने कहा कि, यह तो मेरा पुश्तैनी काम है और मुझे इससे कोई परहेज नहीं।

भाजपा विधायक रिकेश सेन

वायरल वीडियो को लेकर हमारे संवाददाता ने जब विधायक रिकेश सेन से बात की तो उन्होंने बताया कि, नए साल में वे परिवार के साथ राजधानी रायपुर गए थे। खाली समय में वो अपने दोस्त के सैलून में चले गए जहां वे अपने दोस्त से मिले और गले लगाया। विधायक श्री सेन आगे बताया कि, जब मैं पहुंचा तो मेरा दोस्त ग्राहकों की दाढ़ी बना रहा था। बिजी होने के चलते वह मुझसे अच्छे से बात नहीं कर पा रहा था। यह देख मैंने खुद हाथ में उस्तरा उठा लिया और कहा कि, मैं तुम्हारी मदद करता हूं। उसके बाद हम दोनों मिलकर दुकान में मौजूद ग्राहकों के दाढ़ी बाल बनाने लगे। इसके बाद दोस्त के साथ बात करते हुए मैंने पुरानी यादों को ताजा किया।

विधायक को ढाढ़ी-बाल बनाता देख असहज हुए ग्राहक 

विधायक रिकेश सेन ने आगे बताया कि, मुझे दाढ़ी बनाता हुआ देख वहां कुछ कस्टमर असहज भी दिखे और काफी हैरान हुए। इसके बाद मैंने खुद उन्हें समझाया कि, ये मेरा पुश्तैनी काम है। वो भले ही मैं विधायक हूं, लेकिन मैं अपनी जमीनी हकीकत को कभी नहीं भूलता। उन्होंने लोगों से आगे कहा कि, राजनीति में आने से पहले वो मैं खुद अपनी एक सैलून चलता था और लोगों के दाढ़ी बाल बनाता था। ये मेरे घर का पुश्तैनी काम है।

विधायक बोले- अपनी असली पहचान बताने में क्या गुरेज

वैशालीनगर विधायक रिकेश सेन ने इस काम के जरिए समाज को एक संदेश दिया है। उनका कहना है कि हमें अपना पुराना काम नहीं भूलना चाहिए। लोग लोक-लाज में आकर अपनी जाति, धर्म छिपाने में लगे हुए हैं। कई ऐसे लोगों को मैं जानता हूं जो श्रीवास होने के बावजूद श्रीवास्तव लिखने लगे हैं। क्योंकि हमारा सेन समाज माइक्रो ओबीसी है।

युवा पहचान बताने में ना हिचकें 

श्री सेन ने आगे कहा कि, आज की युवा पीढ़ी को सेन समाज से होने और बताने में गुरेज हो रहा है। हमारे समाज का पुश्तैनी कार्य बाल, दाढ़ी बनाना है। इस क्षेत्र में बड़ा रोजगार का साधन है लेकिन लोग दूसरे काम के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि, युवाओं व अन्य लोगों को अपना मूल और पुश्तैनी काम नहीं छोड़ना चाहिए। इसी कार्य को लगन से करेंगे तो निश्चित तौर पर समाज का नाम रोशन करेंगे।