रायपुर। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने खेल और युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात कर सात सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश खेल और कला सह प्रमुख अमन यादव के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने ज्ञापन सौंपा। इसमें नई खेल नीति, खेल अलंकरण समारोह के आयोजन सहित सात सूत्रीय मांगों को रखा गया। खेल मंत्री ने सभी मांगों को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया है।

खेल मंत्री को समस्याएं बताते हुए खिलाड़ी 

खेल मंत्री से मिलकर लौटने के बाद बातचीत के दौरान खिलाड़ियों ने बताया कि, छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने अपने खेल के माध्यम से हमेशा राज्य को गौरान्वित किया है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों से प्रदेश के खिलाड़ियों को मान सम्मान नहीं मिल रहा हैं। यहां तक कि, हमें अब मूलभूत सुविधाओं के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

खेल अलंकरण समारोह समेत कई मांगें शामिल 

खिलाड़ियों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में शासन के समक्ष रखी गई मांगों में खेल अलंकरण समारोह का आयोजन प्रतिवर्ष तय तिथि 29 अगस्त को करने को कहा गया है। पिछले 4 वर्षों की प्रोत्साहन राशि जो खिलाड़ियों को नहीं दी गई है और उसे भी देने की मांग रखी गई है। साथ ही विलंबित उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा तत्काल प्रभाव से करने को कहा गया है। उत्कृष्ट खिलाड़ी खेल नियम में संशोधन कर जूनियर पदक विजेता खिलाड़ियों को भी शासकीय नौकरी के लिए पात्र करना भी उनकी मांगों में शामिल है।

कोच भर्ती जल्द से जल्द करने की मांग

इन मांगों के अलावा छत्तीसगढ़ के लिए नई खेल नीति का निर्माण, खेल विभाग में रिक्त पदों में भर्ती, कोच की भर्ती, खेलो इंडिया के पदक विजेता प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की मांग शामिल है। खिलाड़ियों के हित को ध्यान में रखते हुए मंत्री से सभी मांगों को तत्काल प्रभाव से पूर्ण करें। जिससे प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन कर सके।