Logo
राजधानी रायपुर के छत्रपति शिवाजी ज्वेलर्स में दोपहर दो महिलाएं ग्राहक बनकर आईं। दोनों ने ज्वेलरी देखने के बहाने स्टाफ को बातों में उलझाकर सोने के लाकेट लेकर रफूचक्कर हो गई। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो शातिर महिलाएं खरीदारी के बहाने ज्वैलरी शॉप से गहने उड़ा ले गईं। महिलाओं ने पहले दुकान के स्टाफ को अपनी बातों में उलझाया और फिर 5 गोल्ड लॉकेट छुपाकर रफूचक्कर हो गई। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, गुढ़ियारी क्षेत्र में छत्रपति शिवाजी ज्वेलर्स नाम से दुकान है। दुकान के मालिक भीमराव जाधव हैं। उनकी दुकान आंबेडकर चौक पर है। 3 जनवरी की दोपहर तक़रीबन 1 बजे दो महिलाएं दुकान में आईं, उनमें से एक महिला ने स्कार्फ से अपना चेहरा ढका हुआ था। वारदात के दौरान एक महिला ने दुकान में मौजूद महिला स्टाफ को अपनी बातों पर उलझाए रखा वहीं दूसरी दुकान के अन्य लोगों पर नजर बनाए थी। उन्होंने महिला स्टाफ से पहले कई तरह की ज्वेलरी दिखाने की बात की।

बातचीत में उलझाकर की चोरी 

इस दौरान महिलाओं ने दुकान के सामने शोकेस में रखे सोने के लॉकेट को बाहर निकलवाया। स्टाफ उन्हें लॉकेट दिखाने में उलझ गई। तभी स्कार्फ बांधी हुई महिला ने एक-एक कर 5 लॉकेट अपने हाथ में उठाए और मोबाइल के नीचे छिपा लिया और कुर्सी में बैठ गई। कुछ देर के बाद पसंद नहीं आने का बहाना देकर वे वहां से निकल गई।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात 

चोरनी महिलाओं ने इस दौरान सैम्पल दिखाने के लिए अपनी गाड़ी की डिक्की में रखें गहने को लाकर दिखाने की बात कही और दुकान से बाहर निकल गई। 10 मिनट तक जब महिलाएं नहीं लौटी तो दुकानदार को चोरी का शक हुआ। तब दुकानदार में सीसीटीवी फुटेज को जब निकालकर देखा तो उसे चोरी होने का पता चला जिसके बाद  दुकान मालिक भीमराव जाधव ने गुढ़ियारी थाने में जाकर FIR दर्ज करवाई। 

40 हजार के थे गहने

बातचीत के दौरान दुकान मालिक ने बताया कि, चोरी किये गए गहनों की कीमत तक़रीबन 40 हजार रुपए है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दुकान पहुंचकर जांच पड़ताल की। आसपास मौजूद कैमरों की मदद से महिलाओं की तलाश में जुट गई है।

CH Govt hbm ad
5379487