कुश अग्रवाल-पलारी। छत्तीसगढ़ के पलारी में तेज रफ़्तार की वजह से बड़ा हादसा हो गया है। जहां एक तेज रफ़्तार हाइवा अनियंत्रित होकर एक ऑटो पार्ट्स की दुकान में जा घुसा। जिससे दुकान के परखच्चे उड़ गए हैं, वहीं परिचालक अभी फंसा हुआ है, जिसको निकालने की कोशिश जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात शहर के ग्राम वटगन में एक हाइवा तेज रफ़्तार से आ रहा था। इसी दौरान वह अनियंत्रित होकर एक ऑटोपार्ट्स की दुकान में जा घुसा। हादसा इतना जबरदस्त था कि, दुकान के परखच्चे उड़ गए और दुकान पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई है। स्थानीय लोगों ने किसी तरह से ड्राइवर को बाहर निकाला और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज जारी है।

सीसीटीवी फुटेज

16 घंटो से फंसा है परिचालक 

दुकान गिरने की वजह से हाइवा मलबे में फंसा हुआ है और परिचालक को रेस्क्यू नहीं किया जा सका है। पिछले 16 घंटो से वह अंदर ही फंसा हुआ है और  उसे निकालने की कोशिश जारी है। गनीमत रही कि, रात में दुर्घटना होने की वजह दुकानदार और परिवार मौजूद नहीं था। जिसकी वजह से उनकी जान बच गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक दीपक झा, यातायात डीएसपी, सहित पलारी थाना प्रभारी और पुलिस बल मौजूद है।

दो मंजिला दुकान हाईवा पर गिरी 

हाईवा के घुसते ही दुकान का हिस्सा भर भराकर हाईवा पर ही गिर गया, जिससे गाड़ी मलबे में दब गई। वहीं सड़क पर चल रहे लोगों ने तुरंत घटना की सूचना पलारी पुलिस को दी। मौके पर तत्काल पलारी पुलिस पहुंची। 12 घंटे के बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और हेल्पर को निकालने की कोशिश की जा रही है। ड्राइवर को पलारी के शासकीय अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया गया है और उसका पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया है।

अवैध रूप से कर रहे थे रेत परिवहन 

पुलिस ने बताया कि ड्राइवर और हेल्पर महानदी से अवैध रेत लोड कर खेरा दतान घाट से आ रहे थे। दोनों बेमेतरा जाने के लिए निकले थे। पुलिस ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन काफी कठिन था, क्योंकि गाड़ी के आगे-पीछे करने पर दो मंजिला दुकान के पूरी तरह से धराशायी होकर हाईवा पर गिर जाने का खतरा था। इस दुर्घटना में हाईवा दुकान के 5 फीट अंदर तक घुसा है।

दुकान बंद होने से बची जान- दुकान मालिक 

बातचीत के दौरान हमारे संवाददाता से हार्डवेयर दुकान के संचालक कामदेव ने बताया कि, वैसे तो दुकान में हमेशा 2 से 4 लोग बैठे रहते हैं। लेकिन ये अच्छी बात रही कि हादसे के वक्त दुकान बंद थी, इसलिए सबकी जान बच गई।

आये दिन होते हैं सड़क हादसे 

बातचीत के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि, तेज रफ़्तार की वजह से आये दिन कोई ना कोई सड़क हादसा होते रहता है। जिसकी वजह से किसी ना किसी की जान जाती रहती है। हाइवे होने की वजह से वाहन तेज रफ़्तार से दौड़ते हैं और बड़े हादसे होते रहते हैं। गनीमत रही की परिवार दुकान में मौजूद नहीं था और हादसा रात में हुआ है।