गणेश मिश्रा-बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में डी-माईनिंग के दौरान CRPF 168 बटालियन की बीडीएस टीम ने 4-4 किग्रा के 3 IED  बरामद किए हैं। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से IED लगाए गए थे। 

मिली जानकारी के अनुसार, बीजापुर में नक्सलियों ने 10-0 मीटर की दूरी पर सूखे पत्तों से छिपाकर, चट्टानों के बीच, जमीन के अंदर सभी एंटी हेंडलिंग मेकेनिजम के साथ आईईडी लगाया गया था। बीडीएस और डॉग स्क्वाड की टीम की मदद से सुरक्षाबलों ने आईईडी बरामद कर निष्क्रिय कर दिया। 

इसे भी पढ़ें : तीज के पहले फिर 18 ट्रेनें रद्द : पांच का बदला मार्ग, तीन रास्ते में होगी समाप्त

आईईडी की चपेट में आने से हुई थी महिला की मौत 

वहीं सोमवार 12 अगस्त को नक्सलियों के लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से एक और महिला की मौत हो गई। यह घटना कोंटा के किस्टाराम थाना क्षेत्र की है। रविवार लगभग दो बजे एक महिला आईईडी की चपेट में आ गई। ब्लास्ट में उसकी दर्दनाक मौत हो गई। वहीं पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। 

इसे भी पढ़ें : पहली सूची जारी : नीट में राज्य के टॉप टेन में से सात को रायपुर मेडिकल कॉलेज में सीट

इससे पहले प्रेस नोट जारी कर नक्सलियों ने मांगी थी माफी

जबकि इससे पहले 10 अगस्त शनिवार को नक्सली नेता ने प्रेस नोट जारी कर मुतवेंडी में प्रेसर आईईडी की चपेट में आकर मारे गए नाबालिग कोवासी हिड़मा और गढ़िया कुंजाम की मौत पर खेद जताते हुए उनके परिजनों से माफी मांगी थी। आज एक और महिला आईईडी की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई।