जितेंद्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ जशपुर जिले में फरसाबहार क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे जुए के अड्डे पर पुलिस की टीम ने छापा मारकर 5 जुआरियों को पकड़ा है। जुआरियों के पास से पुलिस ने 1,02,120 रुपये नकदी, 6 नग एंड्रायड मोबाईल, 04 मोटर सायकल बरामद कर आरोपियों के खिलाफ 3 (2) जुआ एक्ट के तहत कारवाई  की गई है। पुलिस 3 गाड़ियों में बाराती बनकर गए थे और जंगल में कई किलोमीटर तक घिसटकर क्रॉलिंग करते हुए आरोपीयों तक पहुंचे।पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र में जुआ चलने पर फरसाबहार टीआई को सस्पेंड कर दिया है। 

पुलिस ने बताया कि, फरसाबहार क्षेत्र के तुबा जंगल में लंबे समय से जुआ खेलने की शिकायत पुलिस के आला-अधिकारियों को मिल रही थी। कल शाम 5 मार्च  को उक्त जंगल में पुनः जुआ खेले जाने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह द्वारा तत्काल तीन डीएसपी  ध्रुवेश जायसवाल, हरीश पाटिल एवं भानुप्रताप चंद्राकर के नेतृत्व में विभिन्न टीमों का गठन कर आरोपियों को पकड़ने निर्देशित किया। जिस जगह पर जुआ खेला जा रहा था उस जगह चप्पे चप्पे जुआरियों के मुखबीर मौजूद होते थे जो पुलिस के आने की सूचना जुआरियो को देते थे।

1 दर्जन पुलिस कर्मियों ने मारा छापा 

ऐसे में 1 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की टीम बाराती बनकर जुआरियो तक पहुंची। पुलिस टीम द्वारा अपने वाहन को बाराती वाहन बनाया और वाहनों में शुभ विवाह और ”तुलसी संग रजनीश“ का पाम्पलेट चिपकाया। उसके बाद पुलिस की तीन टीम फरसाबहार के घने जंगलो में  सायबर सेल के सहयोग से  अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में कोरोलिंग कर जंगल मे चल रहे जुआ फड़ के पास पहुंचे और तीनों ओर से घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ लिया। 

टीआई को किया लाइन अटैच 

पुलिस ने आरोपियों के पास से 1,02,120 रुपये, 6 नग एंड्रायड मोबाईल, 4 मोटर सायकल, 52 ताश-पत्ती बरामद किया गया है। वहीं जुआ प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले फरसाबहार टीआई रामसाय पैंकरा को निलंबित कर पुलिस लाईन जशपुर अटैच किया गया है।