रायपुर- आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपराधों के रोकथाम के लिए सुरक्षा और कानून व्यवस्था बेहतर करने की निर्देश दिए गए है। इसी आदेश के अनुसार वाहनों समेत संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग लगातार जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देशानुसार रायपुर के सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग जारी है। बता दें, मौदहापारा के सामने थाना स्टाफ वाहनों की चेकिंग कर रहा था। इस दौरान एक कार में 10 लाख रुपये की चांदी जप्त की गई है। 

20 किलोग्राम चांदी जप्त 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की टीम के सदस्यों ने कार में सवार चालक से चांदी के संबंध में पूछताछ की और दस्तावेज मांगे तो उस वक्त वो एक भी दस्तावेज नहीं दिखा पाया। जिसके बाद पुलिस ने 20 किलोग्राम चांदी के जेवर जप्त कर लिए, जिनकी कीमत लगभग 10 लाख बताई जा रही है। 

50 लाख रुपए नकद बरामद 

हाल ही में रायगढ़ की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड से एक इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपए नकद अवैध परिवहन करते हुए जब्त किया गया। वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। मामला इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

ईनोवा क्रिस्टा वाहन में मिले लाखों रुपए 

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के उडनदस्ता टीम दल क्रमांक 05 द्वारा चेकिंग  के दौरान मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास ईनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक जे एच 05 डी.सी.-5705 को चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिन्हें पूछताछ कर चेक करने पर एक कपड़ा के थैले में 500-500 रुपए के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख रुपए ले जाते मिला।

आयकर विभाग को सौंपा प्रकरण

बताया जा रहा है कि,  रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही मिला। कार्रवाई में उडनदस्ता दल के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, गौतम ठाकुर शामिल थे। प्रकरण आयकर विभाग को सौंपा गया है।