जितेंद्र सोनी-जशपुर। विधायक रायमुनी भगत के ईसाई समुदाय पर कथित टिप्पणी को लेकर आज समाज के लोगों ने 130 किमी  की लंबी कतार बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया। उनकी मांग है कि, ईसा मसीह का अपमान करने वाली विधायक इस्तीफा दें। 

समुदाय की इस मानव श्रृंखला से नवरात्रि पर्व के दौरान श्रद्धालुओं की कलश यात्रा में कई जगहों पर समस्याएं हुईं।  इससे मंदिरों और दुर्गा पूजा स्थल पर पुलिस को सुरक्षा के अतिरिक्त उपाय करने पड़े।

कार्रवाई न होने से सड़क पर उतरे लोग 

ईसाई समाज के लोगों का कहना था कि, इस घटना को लेकर अलग-अलग पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी बात से नाराज ईसाई समाज ने पत्थलगांव से लोदाम तक 130 किमी  लंबी मानव श्रृंखला बनाई। 

इसे भी पढ़ें : विराजे महाराजा अग्रसेन : प्रतिमा की हुई स्थापना, चौक का नामकरण भी

टिप्पणी से धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस 

ईसाई समुदाय के नेताओं का आरोप है कि, इस टिप्पणी से साम्प्रदायिक तनाव और धार्मिक भावनाओं ठेस पहुंची है। इस वजह ईसाई समुदाय के लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर चिलचिलाती धूप में कतारबद्ध खड़े होकर अपना विरोध दर्ज कराया। ईसाई समुदाय की मानव श्रृंखला में ग्रामीण इलाकों से आए ज्यादातर लोगों को इस विरोध प्रदर्शन की जानकारी नहीं थी। ऐसे लोगों का कहना था कि, उन्हें कोई जानकारी नहीं है।