अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में पुलिस ने नकली नोटों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी जाली नोट खपाने के उद्देश्य से डाकघर संचालित बैंक पहुंचा। जहां आरोपी के कब्जे से पांच सौ के 58 जाली नोट बरामद किये गये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आरोपी कपील गिरी 14 मई कों प्रधान डाकघर में पहुंचा। जहां उसने अपने खाते जमा करने के लिए नगद 1 लाख रुपये कैशियर को दिया। जब कैशियर पैसे गिनने लगा तो उसे सभी 58 नग नोट नकली मिले। जिसकी सूचना उसने तत्काल नायब पोस्ट मास्टर को दी। जिसके बाद काउंटिंग मशीन ने भी सभी 58 नग जाली नोटों कों अलग कर दिया। 

जब्त नकली नोट

आरोपी के खिलाफ थाने में केस दर्ज 

जिसके बाद बैंक ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जहां नायब पोस्ट मास्टर की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 327/24 धारा 489-(ख) (ग) भा.द.वि. का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी कपील गिरी ने बताया कि, कुछ दिनों पूर्व एक पुराना हनुमान छाप सिक्का को बेचने पर उसे 5 सौ के कुल 58 नकली नोट दिए थे। जिसे उसने कुछ दिनों घर में रखा और फिर असली नोटों में मिक्स कर उसे खपाने के लिए बैंक लेकर आया।

58 नग नोटों सहित कई समान जब्त 

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 5 सौ रुपये के 58 नग नकली नोट जब्त कर लिए। साथ ही आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन, 1,02,000 रुपये नगद, 1 नग मोबाइल, 1 नग पासबुक, 1 नग जमा पर्ची जब्त कर लिया गया। साथ ही आरोपी कों गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।