Logo
स्कूल खुलने से पहले कई शिक्षकों ने बिना परमिशन लिए अवकाश ले लिया है। जिन शिक्षकों ने ऐसा किया है, उनका वेतन काटने का निर्देश दिया गया है।

बलरामपुर- लंबी छुट्टियों के बाद बच्चों के स्कूल तो 26 जून से खुल चुके हैं। लेकिन स्कूल में कई शिक्षकों ने बिना परमिशन लिए अवकाश ले लिया है। जिन शिक्षकों ने ऐसा किया है, उनका वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। दरअसल, स्कूल खुलने के कुछ दिन में ही कलेक्टर ने स्कूलों का निरीक्षण किया तो पता चला कि, ज्यादातर शिक्षक स्कूल से नदारद है। इसलिए वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। 

स्कूल खुलने से पहले शिक्षक गायब 

जानकारी के मुताबिक, 70 शिक्षक स्कूल खुलने से पहले ही गायब होते हुए नजर आए हैं। ऐसे में कलेक्टर ने इनका वेतन काटने का फैसला लिया है। शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति ने होने की वजह से बीईओ और संकुल समन्वयको ने निरीक्षण करने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है। साथ ही हर रोज की रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। 

बच्चों का परिणाम कैसे बेहतर होगा 

बिना टिचर के स्कूल में बच्चे कैसे पढ़ाई करेंगे ? परीक्षा में परिणाम बेहतर कैसे आएगा ? शिक्षक तो बच्चों का भविष्य बनाने के लिए होते हैं। लेकिन यहां तो 70 शिक्षक छुट्टी लेकर बैठ गए हैं। ऐसे में इन बच्चों का भविष्य अंधकार में चला जाएगा। इस बात की चिंता इनके टिचर्स को नहीं सता रही है!

5379487