मुकेश बैस- जांजगीर चाम्पा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर- चाम्पा जिला में देवरी पिकनिक स्पाट पर रविवार को एक बड़ी दुर्घटना हो गई। हसदेव नदी में नहाने के दौरान दो युवक डूब गए। एसडीआरएफ की मदद से युवकों की तलाश की जा रही है। डूबे युवक अकलतरा थाना क्षेत्र के कापन गांव के रहने वाले हैं। डूबे युवकों के नाम लिखेश पटेल और सुखेद्र बरेठ हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक, पंतोरा चौकी के देवरी गांव में हसदेव नदी के किनारे कापन से कुछ लोग पिकनिक मनाने पहुंचे थे। गांव से दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आया 22 साल का लिखेस पटेल और सुखेद्र बरेठ नदी में नहाने चले गए। थोड़ी देर बाद दोनों पानी में नहीं दिखे तो साथ आए दोस्तों ने उनकी तलाश की और पंतोरा पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

सुखेंद्र बरेठ का जन्मदिन मनाने पहुंचे थे 

कापन गांव से 12 युवक देवरी पिकनिक मनाने पहुंचे थे। इनमें से एक सुखेंद्र बरेठ का शनिवार को जन्मदिन था, जिसकी पार्टी मनाने सभी देवरी पहुचे थे। सूखेद्र बरेठ के साथ लिखेस पटेल नदी में नहाने गए और पानी मे डूब गए। दो लोगों की पानी में डूबने की सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों को नदी में उतारा गया है और युवकों की तलाश की जा रही है। लेकिन पानी अधिक गहराई होने के कारण अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। युवकों की तलाश के लिए sdrf की टीम बुलाई गई है।

जिला प्रशासन ने कर रखा है डेंजर जोन घोषित

उल्लेखनीय है कि, इस पिकनिक स्पाट को जिला प्रशासन ने पहले हैं डेंजर जोन घोषित कर दिया है। गहरे पानी में ना नहाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसके बाद भी लोग बड़ी संख्या में देवरी के हसदेव नदी के किनारे पिकनिक मनाने जाते हं। हसदेव नदी की गहराई में फंस जाते हैं। इससे पहले भी कई युवक यहां डूब चुके हैं।