संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है। सड़क पर बैठे मवेशियों के झुंड को तेज रफ्तार हाइवा ने बेरहमी से कुचल दिया। जिसके कारण मौके पर ही 18 मवेशियों ने दम तोड दिया और आधा दर्जन के करीब मवेशी गंभीर रूप से घायल हो गए है। वहीं सड़क हादसे की वारदात को अंजाम देकर आरोपी हाइवा चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया है।

दरअसल दरअसल यह पूरी घटना सीपत थाना क्षेत्र का है। जहां के निर्माणाधीन नेशनल हाईवे के सड़क पर मवेशियों का झुंड बैठा हुआ था। इसी बीच तेज रफ्तार हाइवा चालक ने बैठे मवेशियों को बेरहमी से कुचल दिया। जिसके कारण मौके पर ही 18 मवेशियों ने दम तोड दिया और आधा दर्जन के करीब मवेशी गंभीर रूप से घायल हो गए है। घटना की सूचना क्षेत्र में तेजी से फैल गई जिसके बाद गौ सेवकों और स्थानीय लोगों की सहायता से मवेशियों को सड़क से हटाने का काम किया गया। 

इसे भी पढ़ें...पहाड़ी कोरवा समाज की अनुकरणीय पहल : एक घटना से लिया सबक

आरोपी हाइवा चालक फरार 

दर्रीघाट से कोरबा के लिए निर्माणाधीन नेशनल हाईवे 70 किलोमीटर तक की सड़क बनाई जा रही है। तड़के सुबह अज्ञात हाइवा चालक ने मवेशियों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं मवेशियों को हाइवा से कुचलने के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया है। घटना से अक्रोशित लोगों ने हाइवा चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। फ़िलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है।