रायपुर। प्रदेश में हुए बड़े घोटालों पर अब ED के बाद राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने कार्रवाई तेज कर दी है। कारोबारी अनवर ढेबर को EOW  पूछताछ के बाद शुक्रवार सेकेंड हाफ में कोर्ट में पेश करने जा रही है। बता दें, ACB-EOW की टीम शुक्रवार अनवर को कोर्ट में पेश कर रिमांड लेने की कोशिश करेगी।

कोयला घोटाले में सेंट्रल जेल में रानू-सौम्या से पूछताछ शुरू

इधर कोल स्कैम मामले पर भी EOW - ACB एक्शन मोड पर चल रही है। एसीबी ईओडब्ल्यू जेल में बंद रानू साहू, सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, शिव शंकर नाग, और नायर से पूछताछ करने पहुँच चुकी है। पूछताछ के लिए EOW-ACB को रायपुर विशेष कोर्ट ने तीन दिन का समय दिया है। अब तक कोल स्कैम मामले में 15 से ज्यादा कारोबारी को नोटिस भेजा जा चुका है।

रानू और सौम्या 

नीतीश दीवान को 6 अप्रैल तक प्रोडक्शन वारंट

वहीं, महादेव सट्टा एप मामले में कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश पुलिस की याचिका को स्वीकार कर 6 अप्रैल तक के लिए नीतीश दीवान को प्रोडक्शन वारंट पर भेज दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने सूरज चोखानी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। 

महादेव सट्टा एप पैनल ऑपरेटर टीम में था नीतीश

नीतीश दीवान महादेव सट्टा एप पैनल ऑपरेटर टीम में था। यह उन्हीं के साथ 2 साल तक दुबई में रहा है। नीतीश ने महादेव ऐप के पैसों को क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किया है। नीतीश का काम पैनल ऑपरेटर को समय-समय पर चेक करना होता था। अवैध कमाई अपने अकाउंट के जरिए इधर-उधर ट्रांसफर करता था। सट्टे के पैसों को नीतीश दीवान के जरिए इन्वेस्ट कर दुबई में कई प्रॉपर्टी खरीदी गई है।