अंबिकापुर।  अपराधी अपराध को कितना भी छिपा ले, एक ना एक दिन सच्चाई सामने आ ही जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है संदीप लकड़ा की हत्या के मामले में। चोरी की शंका पर ठेकेदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर संदीप लकड़ा की बेदम पिटाई कर उसकी हत्या कर दी और फिर हत्या को छिपाने फिल्मी अंदाज में जमीन के भीतर शव को दफन कर कब्र के ऊपर पानी टंकी का निर्माण करा दिया, लेकिन अब पुलिस ने आरोपियों के मुंह से सच्चाई उगलवा ली है। पुलिस ने मैनपाट के ग्राम लुरैना में जल जीवन मिशन की पानी टंकी का फाउंडेशन खोदकर कंकाल बरामद किया है। 

इसे भी पढ़ें...संविलियन से छूटे 300 शिक्षाकर्मियों को फिर मिलेगा मौका, मंगाए प्रस्ताव

क्या आरोपियों पर होगी बुलडोजर कार्रवाई-अमरजीत 

आदिवासी युवक की हत्या को लेकर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है। पूर्व मंत्री श्री भगत ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और इसने आदिवासी समाज की सुरक्षा पर गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री जो स्वयं आदिवासी समाज से आते हैं उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस मामले में न्याय हो। क्या सरकार आरोपियों के खिलाफ कठोर कदम उठाएगी और क्या उनके घरों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की जाएगी, जैसा कि अन्य मामलों में देखा गया है।

चल रही है जांच

एएसपी अमोलक सिंह ढिल्लो ने बताया कि, इस मामले में पहले से अपहरण का मामला दर्ज है। पुलिस ने जांच के बाद चार संदेहियों को हिरासत में लिया है। मृतक का शव कंकाल बरामद किया गया है। इस मामले की जांच अभी चल रही है। शेष आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें...दो मंदिरों में चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार : कुलेश्वर महादेव मंदिर और कुरूद के शीतला मंदिर में की थी चोरी

निर्माण सामग्री की चोरी से जुड़ा है मामला

यह पूरा मामला निर्माण सामग्री की चोरी से जुड़ा हुआ है। अभिषेक पांडेय ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि संदीप लकड़ा ने अपने साथी के साथ मिलकर निर्माणाधीन स्थल से छड़, सीमेंट की चोरी की। इस मामले में पुलिस ने संदीप लकड़ा के साथी को गिरफ्तार भी किया था लेकिन पुलिस संदीप लकड़ा को फरार मान रही थी। इधर मृतक के परिजन व समाज के लोग लगातार उसकी हत्या किए जाने की बात कह रहे थे। अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब भी अभिषेक से पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए बता दिया कि संदीप लकड़ा ही चोर है और फरार है। मृतक के फरार होने की जानकारी परिजन को है। बता दें कि सीतापुर थाना अंतर्गत ग्राम बेलजोरा निवासी 28 वर्षीय दीपेश उर्फ संदीप लकड़ा आशीतलाल राजमिस्त्री का काम करता था। युवक ठेकेदार अभिषेक पांडेय व अन्य के अधीन रहकर उलकिया में स्थित हाईस्कूल भवन निर्माण में काम कर रहा था। युवक 7 जून को रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। मृतक की पत्नी व परिजन का आरोप है कि मृतक संदीप लकड़ा 7 जून को काम करने जाने बोलकर निकला था। इसके बाद प्रत्युष पांडेय उसे खोज रहा था।

मोबाइल कॉल के लोकेशन ने उलझाया

आरोपियों ने बड़े ही शातिर तरीके से हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाया था। आरोपियों ने पहले तो युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी और फिर अपराध छिपाने के लिए शव को दफन कर कब्र के ऊपर टंकी बना दी। इधर पुलिस को उलझाने के लिए आरोपियों ने मृतक के मोबाइल का सहारा लिया। पुलिस जब भी मृतक की तलाश करती तो उसके मोबाइल फोन का लोकेशन गोवा, मुम्बई बता रहा था और जब वहां पहुंची तो उन्हें कुछ भी नहीं मिला। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि, आरोपियों का ही कोई साथी मृतक के मोबाइल को लेकर घूम रहा है और समय समय पर पुलिस को उलझाने के लिए मोबाइल फोन चालू करता है ताकि पुलिस व मृतक के परिजन को लगे कि मृतक अभी भी जिन्दा है।