रोशन चौहान-सुकमा। लोकसभा चुनाव से पहले बस्तर में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया और हथियार सहित भारी मात्रा में नक्सली सामान भी बरामद किया गया है। वहीं जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना किस्टारम थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, जवानों को सूचना मिली थी कि, सुकमा जिले के टेटेमड़गु इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसकी जानकारी मिलते ही DRG और कोबरा 208 , 204 बटालियन की संयुक्त टीम को टार्गेटिंग ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया। जैसे ही जवान चिन्हित इलाके में पहुंचे नक्सलियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। उनको खुदपर भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। 

जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्चिंग के दौरान भारी मात्रा में नक्सल सामान बरामद किया गया वहीं एक नक्सली मारा गया, जिसका शव बरामद किया गया है। अभी भी टेटेमड़गु इलाके में जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। 


बुधवार को नारायणपुर में तीन बार अलग-अलग जगहों पर हुई थी मुठभेड़ 

वहीं 27 मार्च बुधवार को देर रात कैम्प मसुपर से रोबिनसन गुड़िया (भापुसे), पुलिस बल के उच्च अधिकारियों समेत डीआरजी और बस्तर फाईटर्स की संयुक्त टीम नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर नारायणपुर और कांकेर के सीमावर्ती क्षेत्र के ग्राम गारपा, पांगुड़, बिनागुण्डा कोरोनार की ओर रवाना हुए थे। 29 मार्च शुक्रवार को पुलिस पार्टी सर्चिंग गस्त करते हुए ग्राम बिनागुण्डा-कोरोनार के जंगल पहाड़ में पहुंची ही थी कि, तभी पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। सुबह 8 बजे से 12 बजे के बीच जवानों और नक्सलियों के बीच तीन बार अलग-अलग समय पर मुठभेड़ हुई।