संजय यादव-कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। महज महीनेभर में 8 लोगों की हत्या होने से कानून व्यवस्था पर भी अब सवालिया निशान उठने लगे हैं। गुरुवार को काटा मारी इलाके में खून से लथपथ 7 साल की बच्ची की लाश मिली है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम के लिए दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

मौके पर पुलिसबल मौजूद

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना टाटीवाह गांव की है, मृत बच्ची कक्षा पहली की छात्रा थी। जिसकी लाश घर से कुछ ही दूर बाड़ी में मिली है। पुलिस मौके पर मौजूद है और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि, मृतिका सुबह 9 बजे घर से भोजन करने के बाद खेलने गांव के तरफ गई हुई थी और घर नहीं पहुंची तो परिजनों और ग्रामीणों ने तलाश शुरू की। इस दौरान 7 वर्षीय कविता की लाश गांव के बाड़ी में खून से सने हालत मिली है. वहीं ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई है। 

बीते दिनों हुई तीन बैगा आदिवासियों की हत्या

बीते दिनों कवर्धा के नागाडबरा में 15 जनवरी को तीन बैगा आदिवासियों की हत्या हुई थी। पुलिस ने इस मामले में 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाबालिग और दो महिला भी शामिल हैं। आरोपियों ने जमीन विवाद के चलते वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने हत्या के बाद इसे हादसे का रूप देने के लिए घर में आग लगाई थी। जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल पर खून के छीटे मिले थे और जब मामले की गहनता से जांच की तो हत्या के सुराग मिले. फिर धीरे-धीरे सभी राज खुलते गए और एक-एक कर पूरे मामला का खुलासा हो गया। 

गौ सेवक साधराम की हुई हत्या 

20 जनवरी को कवर्धा सिटी कोतवाली अंतर्गत लालपुर नर्सरी के पास साधराम यादव की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के 5 आरोपियों को 21 जनवरी की शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें सुफियान, ईदरिस, अयाज व महताब खान शामिल हैं और आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।